Doon Prime News
nation

अभी नही मिलेगी महंगाई से राहत, आरबीआई गवर्नर ने कही ये बात, बताया कब से कम होगी महंगाई


अभी नही मिलेगी महंगाई से राहत, आरबीआई गवर्नर ने कही ये बात, बताया कब से कम होगी महंग


लगातार बढ़ रही महंगाई उन सभी के लिए एक बड़ी चिंता का सबब बनी हुई है। कोरोना संक्रमण आने के बाद से महंगाई में कई गुना वृद्धि देखी गई है। जिसने सरकार तथा आम जनता सभी की चिंताएं बढ़ दी है।  जहां एक और आम आदमी उम्मीद लगाए बैठा है, कि अब महंगाई में कमी देखने को मिलेगी, तो वहीं दूसरी ओर RBI governor Shaktikant Das ने बयान जारी करते हुए लोगों की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया है।
मार्च तक नही कम होगी महंगाई
आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास के अनुसार देश में अभी और महंगाई की मार पड़ेगी। जनवरी से लेकर मार्च तक की पहली तिमाही में महंगाई दर उच्चतम रहने की उम्मीद है। हालांकि शक्तिकांत दास ने यह भी बताया कि मार्च के बाद महंगाई में थोड़ी कमी आएगी, MPC की 3 दिन चली बैठक के बाद शक्तिकांत दास के द्वारा यह सभी जानकारियां दी गई। उन्होंने ये भी कहा कि, इसके साथ ही वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल के दाम भी बढ़ रहे हैं, जो एक बड़ी चिंता का विषय हैं और जिनकी वजह से महंगाई में फिर से और अधिक तेजी आ सकती है।

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड में इस जिले की इन सीमाओं को सील करने के जारी हुए निर्देश, 11 से 14 फरवरी तक सील रहेंगे जिले
 आपको बता दें कि नवंबर में महंगाई दर 4.91 फीसदी थी जबकि दिसंबर में खुदरा महंगाई दर पिछले 5 महीने के उच्चतम स्तर 5.59 फ़ीसदी तक पहुंच गई थी। हालांकि शक्तिकांत दास ने उम्मीद जताई है कि उत्पादन बेहतर रहने,omicron को लेकर जोखिम कम होने, बेहतर मॉनसून तथा आपूर्ति में सुधार को लेकर किए गए उपायों की मदद से April 2022 तक खुदरा महंगाई दर घटकर 4.5 फीट पर आ जाएगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,Share this story

Related posts

देहरादून: Ukraine में फंसे उत्तराखंड वासियों को लाने के लिए सरकार ने लिया एक्शन।

doonprimenews

कर्नाटक सरकार ने लगाया सप्ताहांत कर्फ्यू, सार्वजनिक समारोहों पर रोक

doonprimenews

परिवार के इस करीबी रिश्तेदार ने रिश्तों को किया शर्मशार, 13 साल की बच्ची का रेप कर बनाया वीडियो।

doonprimenews

Leave a Comment