Doon Prime News
nation

हिमाचल प्रदेश में कांपी धरती, मनाली में बना भूकंप का केंद्र


हिमाचल प्रदेश में कांपी धरती, मनाली में बना भूकंप का केंद्र

हिमाचल प्रदेश के लाहौत स्पीती और मनाली में मंगलवार सुबह 06.02 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई है. भूकंप से हताहत की कोई खबर नहीं है. वहीं, भूकंप की तीव्रता इतनी थी कि लोग अपने घरों से बाहर निकल कर आ गए.

जानकारी के मुताबिक, लाहौल स्पीति और मनाली के अलावा कुल्लू और मंडी में भी झटके महसूस किए गए. अभी तक किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है. प्रदेश में पिछले दो दिन में तीसरी बार भूकंप आया है. इससे पहले चंबा में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. वहीं, सोमवार को शिमला में भूकंप के झटके लगे थे. इस बार मनाली में ही भूकंप का सेंटर था और जमीन के 10 किमी नीचे था.

यह भी पढ़े – दर्दनाक-करवाचौथ के दिन दो सगे भाइयों की सड़क हादसे मे मौत ,पढ़िए पूरा मामला

बता दें कि, हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में सोमवार की सुबह कम तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया था. भूकंप की तीव्रता 2.1 मापी गई थी. अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि भूकंप सुबह 04.08 बजे आया था. यह शिमला जिले में पांच किमी की गहराई पर केंद्रित था.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

दुबई जा रहे व्यक्ति के पास से इस एयरपोर्ट पर किये गए 11.87 लाख डाॅलर बरामद, AIU द्वारा की गई कार्रवाई

doonprimenews

Rajasthan: एक पुजारी ने खुद को जला कर की आत्महत्या, जानिए इसके पीछे का कारण

doonprimenews

बीजेपी से निलंबित एक और नेता को परिवार सहित मारने की मिली धमकी, जानें कौन हैं वो नेता

doonprimenews

Leave a Comment