Doon Prime News
nation

हिमाचल प्रदेश में कांपी धरती, मनाली में बना भूकंप का केंद्र


हिमाचल प्रदेश में कांपी धरती, मनाली में बना भूकंप का केंद्र

हिमाचल प्रदेश के लाहौत स्पीती और मनाली में मंगलवार सुबह 06.02 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई है. भूकंप से हताहत की कोई खबर नहीं है. वहीं, भूकंप की तीव्रता इतनी थी कि लोग अपने घरों से बाहर निकल कर आ गए.

जानकारी के मुताबिक, लाहौल स्पीति और मनाली के अलावा कुल्लू और मंडी में भी झटके महसूस किए गए. अभी तक किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है. प्रदेश में पिछले दो दिन में तीसरी बार भूकंप आया है. इससे पहले चंबा में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. वहीं, सोमवार को शिमला में भूकंप के झटके लगे थे. इस बार मनाली में ही भूकंप का सेंटर था और जमीन के 10 किमी नीचे था.

यह भी पढ़े – दर्दनाक-करवाचौथ के दिन दो सगे भाइयों की सड़क हादसे मे मौत ,पढ़िए पूरा मामला

बता दें कि, हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में सोमवार की सुबह कम तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया था. भूकंप की तीव्रता 2.1 मापी गई थी. अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि भूकंप सुबह 04.08 बजे आया था. यह शिमला जिले में पांच किमी की गहराई पर केंद्रित था.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

काशीपुर में सड़क दुर्घटना में महिला कांस्टेबल की मौत, पुलिसकर्मियों ने दी अंतिम विदाई

doonprimenews

यहां सुरक्षाबलों ने लश्कर के आतंकियों को किया ढेर, जानिए क्या है पूरा मामला।

doonprimenews

लकड़ी के भवन में लगी भयानक आग, पांच परिवार हुए बेघर

doonprimenews

Leave a Comment