Doon Prime News
nation

हिमाचल उपचुनाव में किसान आंदोलन रहा भाजपा की हार का फैक्टर- राकेश टिकैत


हिमाचल उपचुनाव में किसान आंदोलन रहा भाजपा की हार का फैक्टर- राकेश टिकैत

नई दिल्ली/गाजियाबाद : हिमाचल उपचुनाव में एक लोकसभा सीट मंडी और तीन विधानसभा सीटों फतेहपुर, अर्की और जुब्बल कोटाखाई पर कांग्रेस और बीजेपी की सीधी टक्कर हुई. एक लोकसभा और तीनों विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है.

हिमाचल उपचुनाव पर भाजपा की हार पर प्रतिक्रिया देते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसान आंदोलन आम जनता का आंदोलन है. हिमाचल में सेब का किसान बर्बाद हुआ है. किसान आंदोलन हिमाचल उपचुनाव में भाजपा की हार का फैक्टर रहा है. साथ ही कहा कि भाजपा की हार का कारण किसान आंदोलन, महंगाई और बेरोजगारी है.

यह भी पढ़े – उत्तराखंड STF का खुलासा, पौड़ी जेल में बंद कुख्यात नरेंद्र बाल्मीकि को मिली थी हत्या की सुपारी

हिमाचल प्रदेश में एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी खाता नहीं खोल पायी थी. कांग्रेस ने चारों सीट पर जीत हासिल की थी. एक विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी की जमानत जब्त हो गई थी. 2022 में प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर इसे सेमीफाइनल माना जा रहा है. चारों सीटों पर जीत मिलने के बाद कांग्रेस के लिए, इसे संजीवनी से कम नहीं माना जा रहा है. वहीं, इसको लेकर वहीं, हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि महंगाई वैश्विक मुद्दा है, लेकिन यह हिमाचल में चुनाव के दौरान प्रभावी पाया गया.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

दीवास मिस इण्डिया फर्स्ट रनर-अप दिव्यांशी शर्मा ने गाजियाबाद का नाम किया रोशन

doonprimenews

स्टाफ नर्स-PRO के साथ-साथ इन पदों पर निकली बंपर Vacancy, जानिए कितने रुपए होगी सैलरी।

doonprimenews

LIC की इस स्कीम में रोजाना 29 रूपये जमा करने पर मिलेंगे 4लाख जानिए आप भी कैसे ले सकते है इस स्कीम का फायेदा

doonprimenews

Leave a Comment