Doon Prime News
nation

स्कूल की बोरिंग से अचानक निकलने लगी आग


स्कूल की बोरिंग से अचानक निकलने लगी आग 

जिले की गुनौर तहसील अंतर्गत middle school झुमटा में बोरबेल कराया जा रहा था। लगभग 580 फीट बोरिंग होने के बाद अचानक पानी की जगह आग निकलने लगी। चंद second में ही आग की पलटों ने boring machine को अपनी गिरफ्त में ले लिया। आनन-फानन में ककरहटी और सतना जिले से फायर ब्रिगेड बुलाई गई। करीब दो घंटो बाद मशीन से आग को बुझाया जा सका। बोरिंग में पानी डालने पर आग और अधिक भडक़ रही थी। इससे मिट्टी डालकर बोरिंग को पाट दिया गया।

यह भी पढ़े -देहरादून: त्योहारों के सीजन के चलते ट्रेनों में लगेगी अतिरिक्त कोच, यात्रियों को मिलेगी सहूलियत

शासकीय मिडिल स्कूल झुमटा में कराया जा रहा boring

Middle school झुमटा में बोरिंग कराया जा रहा था। दोपहर में करीब 580 फीट तक बोरिंग की जा रही थी। इसी के दौरान बोरिंग से पानी की जगह आग निकलने लगी। भयानक आग लगने से मशीन जलने लगी ,जिससे हडंकप मच गया। तत्काल स्थानीय लोगो ने गुनौर पुलिस तथा प्रशासन को सूचना दी। सूचना मिलने के कुछ ही समय बाद ककरहटी से फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई। इसके बाद कुछ समय बाद सतना से भी फायर ब्रिगेड बुला लिया गया। दोनों फायर ब्रिगेड मशीनों द्वारा करीब दो घंटे के बाद बोरिंग मशीन से आग को बुझा लिया गया। लेकिन कब तक मशीन का अधिकांश हिस्सा जल गया था

पानी डालने पर 12 से 15 फीट की ऊंचाई तक भडक़ रही थी आग: मौके पर मौजूद रहे लोगों ने बताया, बोरिंग से 12 से 15 फीट की ऊंचाई तक आग की लपटें पहुंच रही थीं। आग को बुझाने के लिए पानी डालने पर और अधिक आग भडक़ रही थी। इसे देखते हुए रेत व मिट्टी से बोरिंग के गड्ढे को पूरने का निर्णय लिया गया। इसके बाद स्कूल की बाउंड्रीवॉल तोडक़र मिट्टी लाई गई और मिट्टी से बोरिंग को पूर दिया गया। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। इस मौके पर स्थानीय प्रशासन भी मौजूद रहा।

झुमटा में शासकीय बोर के दौरान आग निकलने की जानकारी आई थी। शासकीय टीम ने मौके पर पहुंचकर फायर विकेट की मदद से आग बुझाने में कामयाबी पाई और स्थान को सुरक्षित किया गया। प्रथम दृष्टया प्राकृतिक गैस आग निकलना प्रतीत होता है। जांच दल मौके का निरीक्षण करेगी और आग निकलने का कारण पता करेगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

Flipkart के अगले Big Billion days कि हुई घोषणा, अगर आपका भी क्रेडिट कार्ड इस बैंक का है तो मिलेगी अलग से छूट।

doonprimenews

स्वतंत्रता दिवस के जश्न को लेकर गूगल ने जारी किया ऐसा अनोखा डूडल देखकर आप भी रह जाएंगे अचंभित

doonprimenews

यहां होटल मैनेजमेंट की छात्रा के साथ उसके सहपाठी ने किया दुष्कर्म, आरोपी की तलाश में जुटी है पुलिस।

doonprimenews

Leave a Comment