Doon Prime News
nation

सिद्धू का ट्विट, कोयला संकट पर, पंजाब को पछताने के बजाय तैयारी करनी चाहिए


सिद्धू का ट्विट, कोयला संकट पर, पंजाब को पछताने की बजाय तैयारी करनी चाहिए

चंड़ीगढ़ : पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्विट कर कहा कि घरेलू उपभोक्ताओं के लिए 30 दिनों तक कोयला स्टॉक नहीं रखने पर निजी थर्मल प्लांट्स को दंडित किया जाना चाहिए. यह समय है कि हम सोलर पीपीएस और रूफ टॉप सोलर के विकल्प को आक्रमक रूप से तैयार करें.

पंजाब में बिजली स्थिति का जायजा लेते हुए मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने कहा कि कोयले की उचित स्पलाई न मिलने से सभी थर्मल पलांट पूरे सामर्थ्य के साथ बिजली उत्पादन करने के योग्य नहीं हैं. हालांकि मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां भी धान की फसल की बात है तो सिंचाई के लिए बिजली की जरूरत होगी तो वहां सप्लाई की जाएगी.

यह भी पढ़े –  आज हैं CM चन्नी के बेटे की शादी, खुद चलाई फूलों से सजी गाड़ी

उन्होंने कहा कि शहरों और गांवों में घरेलू उपभोक्ताओं के लिए बिजली कटौती हो सकती है लेकिन कृषि सेक्टर के लिए उचित बिजली सप्लाई की जाएगी औ ग्रिड अनुशासन को कायम रखा जाएगा.

ज्ञात हो कि थर्मल प्लांट्स के पास दो दिन का स्टाक बचा है. पीएसपीसीएल के पलांट जिन में गुरू गोबिन्द सिंह सुपर थर्मल रोपड़ के पास सिर्फ दो दिन का स्टाक है. इन प्लांटों को सहायक कंपनियां की तरफ से फ्यूल सप्लाई समझौतों के अंतर्गत कोयले की आपूर्ति दी जाती है. लेकिन इस समय पर आपूर्ति जरूरी स्तर से भी कम हो रही है.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

यहां NEET की परीक्षा में फेल हुई छात्रा ने 19वीं मंजिल से कूदकर दी जान।

doonprimenews

नाइजर के स्कूल में आग लगने से 20 बच्चों की मौत

doonprimenews

Gas cylinder में अब मिलेगा भारी डिस्काउंट, सरकार ने इन ग्राहकों को दी है बड़ी खुशखबरी, जल्दी करें ये काम

doonprimenews

Leave a Comment