Doon Prime News
nation

श्रीनगर: छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पौड़ी पुलिस दे रही ट्रेनिंग


श्रीनगर: छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पौड़ी पुलिस दे रही ट्रेनिंग

श्रीनगर: देशभर में आए दिन महिलाओं, छात्राओं और युवतियों के साथ हिंसा, शोषण जैसे शिकायतें मिलती रहती है. इसको लेकर पौड़ी पुलिस महिलाओं, युवतियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रशिक्षण दे रही है. जिससे यह युवतियां समाज मे अन्य युवतियों को भी आत्मनिर्भर बना सके.

पौड़ी जिले में एसएसपी के निर्देशों पर इन दिनों महिला पुलिस छात्राओं को आत्मरक्षा के कर्तव्य स्कूलों में पहुंचकर बखूबी सिखा रही हैं. साथ ही साथ आपराधिक घटनाओं के प्रति भी छात्राओं को सजग और जागरूक किया जा रहा है. जिससे छात्राएं आत्मरक्षा के प्रति सदैव सजग रहें और किसी तरह की छेड़खानी उनके साथ होने पर वे अपराधियों को मुंहतोड़ जवाब दे सकें. साथ ही मुसीबत के समय पुलिस से कैसे मदद ली जाए इसको लेकर भी छात्राओं, महिलाओं को जागरूक किया जा रहा है.

यह भी पढ़े – उत्तराखंड: आपदा में अबतक 66 लोगों की मौत, रेस्क्यू अभियान जारी

एसएसपी पौड़ी ने बताया कि आत्मरक्षा के तौर-तरीके पहले महिला पुलिस को सिखाएं गए और सभी महिला कर्मचारियों को ट्रेंड होने के बाद महिला पुलिस को ये जिम्मेदारी दी गई कि वे आत्मरक्षा के तौर तरीकों अब छात्राओं को सिखाएं. जिस पर अब शहरी क्षेत्र से लेकर दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचकर महिला पुलिस छात्राओं को स्वयं की आत्मरक्षा करने के हर कर्तव्य बारीकी से सिखा रही हैं.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

महानिदेशक, जेल DGP लोहिया की हत्या करने वाले आरोपी यासीर ने वारदात को अंजाम देने के बाद की खुदकुशी करने की कोशिश

doonprimenews

श्रीनगर में बहुउद्देश्यीय पार्किंग निर्माण के लिए ध्वस्तीकरण कार्य शुरू

doonprimenews

फर्रुखाबाद जिला जेल में साथी की मौत से भड़के कैदी, मचाया हंगामा

doonprimenews

Leave a Comment