Doon Prime News
nation

श्रीनगर: छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पौड़ी पुलिस दे रही ट्रेनिंग


श्रीनगर: छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पौड़ी पुलिस दे रही ट्रेनिंग

श्रीनगर: देशभर में आए दिन महिलाओं, छात्राओं और युवतियों के साथ हिंसा, शोषण जैसे शिकायतें मिलती रहती है. इसको लेकर पौड़ी पुलिस महिलाओं, युवतियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रशिक्षण दे रही है. जिससे यह युवतियां समाज मे अन्य युवतियों को भी आत्मनिर्भर बना सके.

पौड़ी जिले में एसएसपी के निर्देशों पर इन दिनों महिला पुलिस छात्राओं को आत्मरक्षा के कर्तव्य स्कूलों में पहुंचकर बखूबी सिखा रही हैं. साथ ही साथ आपराधिक घटनाओं के प्रति भी छात्राओं को सजग और जागरूक किया जा रहा है. जिससे छात्राएं आत्मरक्षा के प्रति सदैव सजग रहें और किसी तरह की छेड़खानी उनके साथ होने पर वे अपराधियों को मुंहतोड़ जवाब दे सकें. साथ ही मुसीबत के समय पुलिस से कैसे मदद ली जाए इसको लेकर भी छात्राओं, महिलाओं को जागरूक किया जा रहा है.

यह भी पढ़े – उत्तराखंड: आपदा में अबतक 66 लोगों की मौत, रेस्क्यू अभियान जारी

एसएसपी पौड़ी ने बताया कि आत्मरक्षा के तौर-तरीके पहले महिला पुलिस को सिखाएं गए और सभी महिला कर्मचारियों को ट्रेंड होने के बाद महिला पुलिस को ये जिम्मेदारी दी गई कि वे आत्मरक्षा के तौर तरीकों अब छात्राओं को सिखाएं. जिस पर अब शहरी क्षेत्र से लेकर दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचकर महिला पुलिस छात्राओं को स्वयं की आत्मरक्षा करने के हर कर्तव्य बारीकी से सिखा रही हैं.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

पीयूष जैन के घर पांचवें दिन भी छापेमारी जारी, तिजोरी और तहखाने से मिले 2.40 करोड़

doonprimenews

महंगाई दर 7% से नीचे आई, जल्द ही सरकार करेगी केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि का ऐलान

doonprimenews

घर में आग लगने से महिला जिंदा जली, थराली के रैन गांव का मामला

doonprimenews

Leave a Comment