Doon Prime News
nation

बड़ी खबर : कोरोना वायरस का नया वेरिएंट करता है ब्लड ग्रुप पर हमला इन ब्लड ग्रुप को है अधिक खतरा


बड़ी खबर : कोरोना वायरस का नया वेरिएंट करता है ब्लड ग्रुप पर  हमला  इस ब्लड ग्रुप को है अधिक  खतरा 

कोरोना संक्रमण पर जितने अधिक अध्ययन हो रहे हैं उतने ही अधिक खतरे भी और उसके बारे में उतनी ही अलग-अलग प्रकार की जानकारियां भी सामने आ रही हैं ऐसी ही एक रिसर्च में अब एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है जिसमें पता चल रहा है कि कोरोनावायरस आपके ब्लड ग्रुप के हिसाब से आपके शरीर पर हमला करता है।

इन  ब्लड ग्रुप्स को है  अधिक खतरा

फ्रंटियर्स इन सेल्युलर एंड इंफेक्शन माइक्रोबायोलॉजी के द्वारा किये गए एक अध्ययन में पता चला है कि कोरोना का सबसे अधिक खतरा ब्लड ग्रुप A और B वालों को है। इस ब्लड के लोगों पर कोरोना अन्य ब्लड ग्रुप से अधिक असर करता है।

इन ब्लड ग्रुप्स को कम खतरा

यह भी पढ़े –  स्वास्थ्य विशेषज्ञों बोले राज्य में शादी में भीड़ रैली समारोह में भीड़ जुटाने पर तत्काल प्रतिबंध लगे 

रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि कोरोना का किस ब्लड ग्रुप वालों को कम खतरा हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि ब्लड ग्रुप AB और O वालों को कोरोना से कम खतरा है। हालांकि रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि इसका कोरोना से होने वाली मौतों के साथ कोई संबंध नही है।

सर गंगाराम अस्पताल में ब्लड ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग में डॉक्टर विवेक रंजन के अनुसार इस अध्ययन के माध्यम सेबिस बात का भी खुलासा हुआ है कि B पॉजिटिव ग्रुप के पुरुषों को उसी ग्रुप की महिलाओं के मुकाबले अधिक खतरा है। इस रिसर्च में ये भी पता चला है कि O ग्रुप के मरीज अन्य ग्रुप के मुकाबले जल्दी ठीक हो जाते है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

कश्मीरी पंडित भाइयों पर आतंकी हमले के कुछ ही घंटों बाद कश्मीरी फ्रीडम फाइटर्स आतंकी संस्था ने किया एक बयान जारी, जानिए क्या है पूरा मामला

doonprimenews

एक गांव ऐसा भी है जहां नहीं मनाई जाती दीपावली, जानिए क्यों ?

doonprimenews

हाईकोर्ट ब्लास्ट के लिए अशरफ ने की थी रेकी, ऐसे बनवाया आईडी प्रूफ

doonprimenews

Leave a Comment