Doon Prime News
nation

बहराइच की स्टील फैक्ट्री में हुआ हादसा, एक मजदूर की हुई मौत।


बहराइच की स्टील फैक्ट्री में हुआ हादसा, एक मजदूर की हुई मौत।

बहराइच के आसाम रोड में स्थित स्टील फैक्ट्री में क्रेन टूटने से मचा हड़कंप। क्रेन अचानक टूटने से पांच मजदूर क्रेन के नीचे दब गए हालांकि जिनमें से एक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि बाकी चार घायलों को बड़ी मुस्किलो के बाद क्रेन से बाहर निकाला गया। घायलों को तुरंत इलाज कराने के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि जहां पर तीन मजदूरों की हालत बेहद गंभीर होने के कारण उन्हें इलाज के लिए लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया जबकि एक घायल मजदूर का इलाज बहराइच अस्पताल में चल रहा है। मिल प्रबंधन ने घटना को छुपाने के लिए पांच घंटे तक किसी को अंदर जाने की अनुमति नहीं दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बता दे यह स्टील फैक्ट्री जिले के रिसिया थाना क्षेत्र के आसाम रोड पर सुदेश इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड नाम से है। जिसमें पारस ब्रांड की टीएमटी सरिया बनाने का काम होता है जिसमें सैकड़ो की संख्या में मजदूर काम करते है। सरिया मिल में काम करने के वक्त मंगलवार की सुबह लगभग चार बजे अचानक क्रेन टूट गई। जिससे कई काम कर रहे मजदूर दब गए।

यह भी पढ़े – पुलिस स्टेशन में भीषण धमाका, रखे थे जब्त विस्फोटक और बैटरियां

आसपास के मजदूर तो बाहर निकलकर बच गए, परंतु पांच मजदूर उसी में दबे रहे। काफी मुस्कीलो के बाद क्रेन को हटाया गया। लेकिन क्रेन हटने के बाद देखा गया की उसके नीचे दबे बिहार राज्य के निवासी संजय पुत्र केशावर ढोल बजवा की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अनिल कुमार पुत्र राजेन्द्र, राहुल कुमार पुत्र श्याम सुंदर, दुर्गेश पुत्र राजेन्द्र (जोकि सभी बिहार राज्य के ही है,) व अमेठी निवासी मोहम्मद हसनैन पुत्र जमी गंभीर रूप से घायल हो गए।

बचे हुए मजदूरों को आनन-फानन में इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। लेकिन बता दे की प्राथमिक उपचार के बाद इलाज के लिए तीन लोगों को लखनऊ ट्रामा सेंटर शिफ्ट कर दिया गया। रिसिया थानाध्यक्ष हेमंत गौड़ ने जानकारी कि एक मजदूर की मौत हुई है। मामले की जांच की जा रही है। नियमो के अनुसार आगे की कार्यवाही की जा रही हैं।

पत्रकारों को भी दी धमकी। 

हादसे के तुरंत बाद से ही यानी सुबह से ही फैक्ट्री पर पत्रकार पहुंचने लगे थे। लेकिन यहां पर पत्रकारों और पुलिस को घुसने से मना कर दिया गया। आलाधिकारियों के हस्तक्षेप पर फैक्ट्री के अंदर जाने की अनुमति मिली।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

यहां हुए अलकायदा और एक्यूआईएस (AQIS‌‌) के आतंकी संगठनो से जुड़े 11 जिहादी गिरफ्तार, रच रहे थे बहुत बड़ी साजिश

doonprimenews

यूपी के आगरा जिले के आर मधुराज हॉस्पिटल में लगी भीषण आग से मची अफरातफरी, अस्पताल संचालक डॉक्टर राजेंद्र सिंह, उनके पुत्र ऋषि और पुत्री शालु की मौके पर ही मौत

doonprimenews

BJP विधायक प्रमोद विज की गाड़ी फूंकी, स्पीकर ने जतायी नाराजगी

doonprimenews

Leave a Comment