Doon Prime News
nation

बड़ी खबर- पूर्व सांसद DP yadav को uttrakhand highcourt ने रिहा करने के आदेश  दिए 



Nainital High Court ने uttarpradesh के बाहुबली नेता  (former MP DP Yadav) को रिहा करने के आदेश पारित किए हैं। साथ ही सीबीआई अदालत का आदेश निरस्त कर दिया है। पूर्व सांसद समेत तीन अन्य को gaziyabad के (MLA Mahendra Bhati murder case) मामले में dehradun की CBI court द्वारा आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।
बुधवार को मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति आरएस चौहान व न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की खंडपीठ में पूर्व सांसद डीपी यादव की अपील फैसला सुनाया। court ने निचली अदालत के आदेश को निरस्त करते हुए उनके खिलाफ कोई ठोस सबूत नही पाते हुए उन्हें बाइज्जत रिहा कर दिया है। डीपी यादव अभी अतंरिम जमानत पर भी हैं। कोर्ट ने इस हत्याकांड के अन्य आरोपियों की अपीलों में निर्णय सुरक्षित रखा है।

यह भी पढ़े –  खुशखबरी : अब बिना इंटरनेट के भी कर पाएंगे UPI ट्रांजेक्शन, जानिए कैसे
दरअसल 13 सितम्बर 1992 को गाजियाबाद के विधायक रहे महेंद्र भाटी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में डीपी यादव, परनीत भाटी, करन यादव व पाल सिंह उर्फ लक्कड़ पाला पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। 15 फरवरी 2015 को देहरादून की सीबीआई कोर्ट ने चारों हत्यारों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। इस आदेश के खिलाफ चारों अभियुक्तों द्वारा विशेष अपील के माध्यम से हाई कोर्ट में चुनौती दी गयी है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,Share this story

Related posts

यहां शादी का झांसा देकर युवती से किया दुष्कर्म, हड़पे 50 हजार रुपये।

doonprimenews

MBBS डॉक्टर ने सफाई कर्मचारी से प्यार कर, कर ली शादी ,जानिए क्या है पूरी कहानी

doonprimenews

अभी नही मिलेगी महंगाई से राहत, आरबीआई गवर्नर ने कही ये बात, बताया कब से कम होगी महंगाई

doonprimenews

Leave a Comment