Doon Prime News
nation

पीएम मोदी पहुंचे हल्द्वानी, उत्तराखंड को देंगे 17,500 करोड़ की 23 योजनाओं की सौगात


पीएम मोदी पहुंचे हल्द्वानी, उत्तराखंड को देंगे 17,500 करोड़ की 23 योजनाओं  की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आर्मी हेलीपैड से हल्द्वानी पहुंचे. जहां से पीएम मोदी सड़क रास्ते से एमबी इंटर कॉलेज मैदान में पहुंचे. जहां बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका जमकर स्वागत किया. इस दौरान पीएम मोदी प्रदेश के लिए हजारों करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी को देखने और सुनने के लिए मैदान में भारी संख्या में भीड़ देखी जा रही है.

प्रधानमंत्री के आगमन से पहले हल्द्वानी को दुल्हन की तरह सजाया गया है. पूरा शहर भगवा रंग में नजर आ रहा है. भारी सुरक्षा के साथ-साथ पीएसी की बटालियन भी तैनात की गई है. एमबी इंटर कॉलेज मैदान में सुबह से ही बीजेपी कार्यकर्ता पीएम मोदी की जनसभा में उनको सुनने के लिए दूर-दूर से पहुंचे हुए हैं. मैदान मोदी-मोदी के नारे से गूंज रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17,500 करोड़ रुपये की 23 विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने जा रहे हैं.

यह भी पढ़े –  पिथौरागढ़ में भूकंप के झटके महसूस किए गए, रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 4.1

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुमाऊं एम्स और जगजीवन राम सरकारी मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखेंगे. इन दोनों अस्पतालों को लगभग 500 करोड़ रुपए और 450 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री ऊधमसिंह नगर जिले के सितारगंज और काशीपुर शहरों में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए करीब 2400 घरों के निर्माण की आधारशिला रखेंगे. इन घरों को प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत 170 करोड़ से अधिक की लागत से बनाया जाएगा.

राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में नल जल आपूर्ति में सुधार के लिए प्रधानमंत्री जल जीवन मिशन के तहत राज्य के 13 जिलों में 73 जलापूर्ति योजनाओं की आधारशिला रखेंगे. इन योजनाओं पर कुल मिलाकर लगभग 1250 करोड़ रुपये खर्च होंगे और इससे राज्य के 1.3 लाख से अधिक ग्रामीण परिवारों को लाभ होगा. इसके अलावा, हरिद्वार और नैनीताल के शहरी क्षेत्रों में गुणवत्तापूर्ण पानी की नियमित आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए, प्रधानमंत्री इन दोनों शहरों के लिए जलापूर्ति योजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे. योजनाओं से हरिद्वार में करीब 14500 और हल्द्वानी में 2400 से ज्यादा कनेक्शन मिलेंगे.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

चार बेटियों ने मां की अर्थी को दिया कंधा, बेटे भूले अपना कर्तव्य

doonprimenews

अगर आपके पास है Ayushman Bharat card, तो Modi सरकार आपको दे रही है ये तोहफा

doonprimenews

जानिए क्या है गौतम गंभीर की बेटी के नाम के पीछे छुपा अर्थ

doonprimenews

Leave a Comment