Demo


दुखद: पिता का अंतिम संस्कार कर लौटा तो बड़ी बेटी ने तोड़ा दम और फिर छोटी  बेटी ने भी  तोड़ा दम 

Chattisgarh के jaspur जिले के पत्थलगांव block के महुआटिकरा गांव में हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक ही परिवार के तीन लोगों की संदिग्ध मौत हो गई। मृतकों में 70 वर्षीय बुजुर्ग और दो नाबालिग लड़कियां शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि जब बुजुर्ग का अंतिम संस्कार कर लौटे बेटे की घर पहुंचते ही पहले बड़ी बेटी की मौत हो गई। फिर जब उसका क्रिया-कर्म कर घर सभी लौटे तो दूसरी बेटी ने भी दम तोड़ दिया। परिवार में तीन लोगों के मौत के कारण का पता नहीं चल पाया है।

यह भी पढ़े -BREAKING: देहरादून में डबल मर्डर से सनसनी, लहूलुहान हालत में मिले महिला और नौकर के शव

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बुजुर्ग और एक लड़की के शव को कब्र से निकालकर postmartum कराया जाएगा। वहीं अन्य एक नाबालिग बच्ची का postmartum करा दिया गया है। महुआटिकरा निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग राम प्रसाद सोनी की सोमवार की देर रात को Civil hospital में इलाज के वक्त मौत हो गई। जिनका क्रिया-कर्म मंगलवार की सुबह किया गया। राम प्रसाद को डेंगू के लक्षण के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं परिवार के लोग अंतिम संस्कार कर घर लौटे तो राम प्रसाद सोनी के पुत्र की 16 वर्षीय बेटी सोनी की अचानक मौत हो गई।

इस दूसरी मौत ने परिवार को सदमे में डाल दिया। फिर मंगलवार की दोपहर को परिजन सोनी का अंतिम संस्कार कर घर वापस लौटे तो उसकी छोटी बहन 14 वर्षीय लक्ष्मी सोनी की भी अचानक से मौत हो गई। इस घटना की जानकारी जैसे ही police और स्वास्थ्य विभाग की मिली। सभी आनन-फानन में गांव पहुंचे। जांच में किसी तरह के तथ्य सामने नहीं आने पर लक्ष्मी सोनी के शव का postmartum कर मौत के कारणों के बारे में पता लगाया जाएगा।

Block चिकित्सका अधिकारी डॉ. जेम्स मिंज ने बताया कि प्रथम दृष्ट्या मामले की जांच में तीनों ही मौत का कारण डायिरा या food posioning नजर नहीं आ रहा है। इसके चलते लक्ष्मी सोनी के शव का postmartum कराया जाएगा। इधर, lok स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग(PHE) की team को बुलाकर पीड़ित परिवार द्वारा पीने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले पानी का भी सैंपल जुटाया गया है। जिससे की उनकी मौत का कारण का पता लगाया जाएगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Share.
Leave A Reply