Doon Prime News
nation

तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट, कई जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद



चेन्नई: तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में मौसम विभाग ने 9 से 11 नवंबर के बीच भारी बारिश के अलर्ट जारी किया है. राज्य सरकार ने भारी बारिश की संभावना को देखते हुए 8 और 9 नवंबर को चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपेट जिलों में स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने की घोषणा कर दी है.
मौसम विभाग ने कहा कि उत्तर तटीय तमिलनाडु और बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है और नौ नवंबर तक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. जिसके कारण राज्य के तटीय जिलों में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है.

राज्य में भारी वर्षा की चेतावनी को देखते हुए राज्य के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने पार्टी के पदाधिकारियों, सांसदों और राज्य सरकार के मंत्रियों को सरकारी पदाधिकारियों के साथ मिलकर काम करने कहा है. राज्य के जल संसाधन विभाग ने चेतावनी वाले कांचीपुरम और तिरुवल्लूर के जिलाधिकारियों को निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को निकालने और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने की सलाह दी है.

यह भी पढ़े –  CRPF जवान ने साथी जवानों पर चलाई गोली, 4 की मौत, 3 की हालत गंभीर
आपात स्थिति में बचाव कार्यों में मदद के लिए एनडीआरएफ की चार टीमों को तैनात किया गया है. चेंगलपेट और तिरुवल्लूर में एक-एक टीम और मदुरै में दो टीमें बचाव अभियान के लिए तैनात हैं. इससे पूर्व रविवार को राज्य की राजधानी चेन्नई सहित इसके उपनगरीय इलाकों में भारी वर्षा के कारण जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से फोन पर बात कर बारिश से उत्पन्न होने वाले परिस्थियों से बचाव के लिए केंद्र सरकार की ओर से हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,Share this story

Related posts

पांच फरवरी को उत्तराखंड आ रहे राहुल गांधी, गढ़वाल और कुमाऊं में करेंगे वर्जुअल रैली

doonprimenews

कल से पहाड़ों पर बर्फबारी, उत्तर-पश्चिम व मध्य भारत में बारिश की संभावना

doonprimenews

भारी बारिश से भूस्खलन में 24 लोगों की मौत, 48 घायल, जानिए कहा कि है ये खबर

doonprimenews

Leave a Comment