Doon Prime News
nation

जम्मू-कश्मीर में पुलिस जवानों को दिया गया 25 फीसदी का विशेष सुरक्षा भत्ता


जम्मू-कश्मीर में पुलिस जवानों को दिया गया 25 फीसदी का विशेष सुरक्षा भत्ता

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने पुलिस बल की वर्गीकृत श्रेणियों को विशेष सुरक्षा भत्ता (एसएसए) देने का आदेश दिया है, जिसमें उनके लड़ाकों को मूल वेतन के 25 प्रतिशत की दर से एसएसए देना भी शामिल है.

प्रधान सचिव (गृह) शालीन काबरा के आदेश के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और बम निरोधक दस्ते (बीडीएस) के सदस्यों को विशेष सुरक्षा भत्ता (एसएसए) देने की मंजूरी दी जाती है. आदेश में कहा है कि ऑपरेशनल स्टाफ के लड़ाकों को मूल वेतन के 25 प्रतिशत की दर से एसएसए का भुगतान किया जाएगा, जबकि गैर संचालन कर्मचारियों को मूल वेतन का 12.5 प्रतिशत भत्ता मिलेगा.

नतीजतन, एसओजी और बीडीएस को कठिनाई भत्ता वही होगा जो सभी पुलिस कर्मियों को दिया जाता है. पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने जम्मू-कश्मीर के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और बम निरोधक दस्ते (बीडीएस) के सदस्यों के पक्ष में विशेष सुरक्षा भत्ता स्वीकृत करने के लिए गृह मंत्री और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को धन्यवाद दिया है.

यह भी पढ़े –  बड़ी खबर – धनतेरस के दिन petrol-diesel के बढ़े भाव , जानिए अपने शहर का भाव

डीजीपी ने कहा कि विशेष भत्ता देने के फैसले से पुलिसकर्मियों का मनोबल ऊंचा होगा. उन्होंने कहा कि आदेश के साथ ही जम्मू-कश्मीर पुलिस की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी हो गई है. डीजीपी ने कहा कि यह पुलिस बल के लिए दीपावली उपहार की तरह है जो अत्यधिक जोखिम वाले काम कर रहे हैं. सरकार का आभार व्यक्त करते हुए सिंह ने कहा कि इस निर्णय से पुलिसकर्मियों को केंद्र शासित प्रदेश में शांति और व्यवस्था बनाए रखने और जम्मू-कश्मीर के लोगों को बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए और अधिक समर्पण के साथ काम करने के लिए प्रेरित किया जाएगा.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

Health department वालों के लिए हैं खुशखबरी , यहां होगी 9 हजार पदों पर भर्ती, स्वास्थ मंत्री ने किया ऐलान

doonprimenews

सुबह की भूख हो या शाम की चाय, दोनों टाइम परफेक्ट रहेंगे बेसन से बनें अप्पे।

doonprimenews

भारत की इस बेटी ने Ukraine छोड़ने से किया साफ इंकार, जानिए क्या है कारण।

doonprimenews

Leave a Comment