Doon Prime News
dehradun nation

घर बनाने का सपना हो गया है महंगा, बढ़ गया है इन जरूरी वस्तुओं के दाम

घर

अपना घर होना हम भारतीयों का सबसे बड़ा सपना रहता है। हर कोई चाहता है कि उसका एक आशियाना हो, जहां वह और उसका परिवार सुकून से रहें। लेकिन धीरे-धीरे यह सपना महंगा होता जा रहा है, घर बनाने के लिए जरूरी चीजों के दाम लगातार आसमान छू रहे हैं।

अगर बात करें हाल-फिलहाल की तो राजधानी देहरादून में टाइल से लेकर फर्निशिंग तक का सामान महंगा हो गया है। मकान निर्माण के लिए जो भी जरूरी चीजें हैं, सभी के दाम महंगे चल रहे हैं और इन सब का एक कारण बढ़ते हुए ईंधन के दामों को बताया जा रहा है। अगर आप देहरादून के बाजार में जाकर सरिया का दाम पता करते हैं तो आपको कम से कम 6600 प्रति क्विंटल के हिसाब से सरिया मिलेगा, जबकि जनवरी के अंत तक है 6000 से 6200 रुपए प्रति कुंटल चल रहा था।

यह भी पढ़े : उत्तराखंड में क्यों होते हैं सड़क हादसे, कैसे रुकेंगी दुर्घटनाएं

अगर बात करें छोटे टाइल्स की बेटी की तो पिछले कुछ दिनों में टाइल्स भी 5 रुपए प्रति वर्ग फुट महंगी हो गई है। इन सभी का महंगे होने का कारण गैस के दामों मैं हो रही बढ़ोतरी को बताया जा रहा है। टाइल्स निर्माण के लिए पहले गुजरात में स्थित कारखानों में कोयले का इस्तेमाल होता था। लेकिन अभी धन के रूप में गैस का इस्तेमाल हो रहा है और जब गैस के दाम आसमान छू रहे हैं, तो ऐसे में यह तय है कि उन वस्तुओं के भी दाम बढ़ेंगे, जिनके निर्माण में गैस या ईधन का प्रयोग होता है।

Related posts

Rishikesh :उदयपुर सिटी एक्सप्रेस से टकराया सांड, इंजन में फंसा

doonprimenews

Dehradun :मसूरी में गाड़ी सड़क से हटाने को लेकर आपस में भिड़े पर्यटक और स्थानीय लोग,कोतवाली में किया हंगामा

doonprimenews

स्ट्रीट क्राइम पर एसएसपी देहरादून की सख्त रवैये का असर, लूट की घटना का 24 घंटे के अन्दर दून पुलिस ने किया खुलासा।

doonprimenews

Leave a Comment