Doon Prime News
nation

खेत में लावारिश मिला नवजात, परवरिश के लिए आगे आए लोग पढ़िए पूरी खबर



काशीपुर: ढकिया गुलाबो में बीते दिन खेत में मिले नवजात का नाम प्रियांश रखा गया है. वहीं नवजात की परवरिश के लिए 50 से अधिक परिवार अब तक सरकारी अस्पताल पहुंचे हैं. जिन्हें गोद लेने की पूरी प्रक्रिया से अवगत कराकर वापस भेज दिया गया.
बता दें कि, मंगलवार दोपहर ढकिया गुलाबो में प्रमोद कुमार के खेत में नवजात पड़ा मिला था. नवजात के मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ था. खेत मालिक प्रमोद कुमार ने नवजात को पुलिस की सहायता से एलडी भट्ट सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया था. यहां बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. राजीव पुनेठा की देखरेख में नवजात का इलाज चल रहा है. देर शाम जिला बाल कल्याण समिति के सदस्य अमित श्रीवास्तव सरकारी अस्पताल पहुंचे. उन्होंने डॉक्टरों से बच्चे के स्वास्थ्य की जानकारी ली और बच्चे को दो दिन और अस्पताल में रखने की बात कही.
इस दौरान उन्होंने बच्चे का नामकरण कर उसका नाम प्रियांश रखा है. दूसरी तरफ सरकारी अस्पताल में प्रियांश की परवरिश के लिए परिवार पहुंच रहे हैं और और गोद लेने की इच्छा जताई है. बता दें कि, अभी तक 50 से अधिक परिवारों को गोद लेने की प्रक्रिया बताते हुए वापस भेज दिया गया है.

यह भीं पढ़े –  मुख्यमंत्री योगी से मिले सीएम धामी, 21 साल पुराने मामले को लेकर बैठक में हल होने की उम्मीद
सीएमएस डॉ. पीके सिन्हा ने बताया कि बच्चा अब स्वस्थ्य है और डॉक्टर व नर्सों की देखरेख में है. महिला सशक्तिकरण के लिए तीलू रौतेली पुरस्कार से सम्मानित सामाजिक कार्यकर्ता अलका पाल ने भी एलडी भट्ट अस्पताल पहुंचकर नवजात शिशु के बारे में जानकारी ली. उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से नवजात शिशु के लालन-पालन एवं भविष्य के लिए ठोस प्रयास करने का आह्वान किया.

साथ ही अस्पताल की नर्स और संबंधित स्टाफ का आभार जताते हुए कहा कि स्टाफ की वजह से ही एक नवजात की जिंदगी बच गई. उन्होंने कहा कि बच्चे की देखभाल के लिए समाजिक क्षेत्र में सक्रिय लोगों को भी आगे आना चाहिए. अमित श्रीवास्तव के मुताबिक अभी बच्चे को दो दिन और अस्पताल में ही रखा जाएगा. दो दिन बाद उसे दो महीने के लिए बाल शिशु गृह देहरादून या अल्मोड़ा भेजा जाएगा. उसके बाद ही गोद लेने की प्रक्रिया की जाएगी.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,Share this story

Related posts

Monkeypox in India : भारत में भी मंकीपॉक्स की आहत, यहां 5 साल की बच्ची में दिखे लक्षण

doonprimenews

स्कूल की बोरिंग से अचानक निकलने लगी आग

doonprimenews

CWG 2022 में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री मोदी ने की मुलाक़ात, बॉक्सिंग- जूडो- कुश्ती में बेटियों के प्रदर्शन को लेकर कही ये बड़ी बात

doonprimenews

Leave a Comment