Doon Prime News
nation

कॉर्बेट पार्क के गर्जिया और बिजरानी जोन में पर्यटक गतिविधियां बंद, मार्गों को किया जा रहा दुरुस्त


कॉर्बेट पार्क के गर्जिया और बिजरानी जोन में पर्यटक गतिविधियां बंद, मार्गों को किया जा रहा दुरुस्त

रामनगर: विश्व प्रसिद्ध जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के बिजरानी और गर्जिया जोन में बीते दिनों भारी बारिश से मार्ग क्षतिग्रस्त हो गए हैं. जिस कारण दोनों जोन में पर्यटन गतिविधियां बंद हैं. वहीं, कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक राहुल कुमार ने बताया कि भारी बारिश की वजह से मार्ग काफी जगह क्षतिग्रस्त हुए हैं. उसके साथ ही गश्ती करने वाली बोट भी क्षतिग्रस्त हुई हैं. जिन्हें दुरुस्त करने का कार्य जारी है.

बता दें कि बीते दिनों उत्तराखंड में आई आपदा से जनजीवन अस्त-व्यस्त है. वहीं, कई संपर्क मार्ग बाधित हैं, जिस कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. रामनगर में भी बारिश से खासा नुकसान पहुंचा है. जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के बिजरानी और गर्जिया जोन में बीते दिनों भारी बारिश से मार्ग क्षतिग्रस्त हो गए हैं. जिस कारण दोनों जोन में पर्यटन गतिविधियां बंद हैं. वहीं, अभी कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के झिरना और ठेला जोन में कॉर्बेट प्रशासन द्वारा क्षतिगस्त मार्ग सही करवाकर ये दोनों जोनों में पर्यटन गतिविधियां शुरू कर दी गई हैं.

यह भी पढ़े – Raja ji national park पर stone crusher की दूरी बताने के साथ court ने वन सहायकों को निवेदित होने के आदेश दिए

जबकि, 15 अक्टूबर से खुले बिजरानी व गर्जिया जोन में मार्ग ज्यादा क्षतिगस्त होने से इन दोनों जोनों में पर्यटन गतिविधियां बंद कर दी गई हैं. कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक राहुल कुमार ने बताया कि भारी बारिश की वजह से मार्ग काफी जगह क्षतिग्रस्त हुए हैं. उसके साथ ही गश्ती करने वाली बोट भी क्षतिग्रस्त हुई हैं. उन्होंने कहा कि अभी दो जोनों के रास्ते सही करवा कर उनमें पर्यटन गतिविधियां शुरू की गई हैं. इसके अलावा जो बिजरानी, गर्जिया व अन्य जोन हैं उन मार्गों को तैयार करके उनमें सुधारीकरण का कार्य किया जा रहा है.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

खुशखबरी: Online Payment के लिए नहीं है अब इंटरनेट-स्मार्टफोन की जरूरत, जानिए क्या है प्रोसेस

doonprimenews

IPL में किसी ने नही खरीदा तो बंद कर दिया क्रिकेट देखना, इस बार लगी 20 गुना अधिक बोली, ये है खिलाड़ी

doonprimenews

PM Modi को जान से मारने की साजिश का हुआ खुलासा, NIA को आया था धमकी भरा mail

doonprimenews

Leave a Comment