Doon Prime News
nation

ओखलकांडा में भूस्खलन की चपेट में आए 6 लोगों के शव बरामद


ओखलकांडा में भूस्खलन की चपेट में आए 6 लोगों के शव बरामद

18 अक्टूबर की सुबह ओखलकांडा ब्लॉक के थलाड़ी गांव में हुए भूस्खलन की चपेट में आने से एक ही परिवार के 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी. जिनका एसडीआरएफ और एनडीआरएफ टीम ने ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू कर शव बरामद कर लिया है. क्षेत्र पंचायत सदस्य लाखन सिंह नेगी ने बताया कि सभी मृतकों का मौके पर ही पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए हैं.

गौर हो कि बीते दिनों उत्तराखंड में बाढ़ और बारिश ने जमकर तबाही मचाई थी. भारी बारिश से राज्य में भयानक मंजर देखने को मिला. इस तबाही ने 2013 की उत्तराखंड त्रासदी की यादें ताजा कर दी. 18 अक्टूबर की सुबह ओखलकांडा ब्लॉक के थलाड़ी गांव में हुए भूस्खलन की चपेट में आने से एक ही परिवार के 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. ऐसे में अब एसडीआरएफ और एनडीआरएफ टीम ने ग्रामीणों की मदद से इन शवों को बरामद कर लिया है.

यह भी पढ़े – CM धामी के पौड़ी दौरे पर कार्यकर्ताओं को रखा गया दूर, युवाओं ने जताई नाराजगी

शवों की शिनाख्त मीना देवी (28 वर्ष), चांदनी (8 वर्ष), डिम्पल (6 वर्ष), तनुजा (4 वर्ष), पारस (1 वर्ष ) और शांति देवी (65 वर्ष) के रूप में हुई है.

थलाड़ी निवासी हरेंद्र सिंह को क्या पता था कि उसका पूरा परिवार एक ही झटके में खत्म हो जायेगा. परिवार में सिर्फ वही बचे हुए हैं. इस हादसे में उनकी मां, पत्नी समेत चार बच्चे काल के गाल में समा गए. हादसे की वजह से वे पूरी तरह टूट गए हैं. तीन बेटियों के बाद घर में जन्मे पारस का 21 अक्टूबर को पहला जन्मदिन था. जिसको लेकर पूरे परिवार में खुशी का माहौल बना था. बहनें अपने भाई के जन्म दिन को धूमधाम से मनाने के लिए एक हफ्ते से तैयारियों में जुटी हुई थी.

ऐसे में हरेंद्र को क्या पता था कि जन्मदिन से पहले ही उनके ऊपर दुखों का पहाड़ टूटने वाला है और एक झटके में सबकुछ खत्म होने वाला है. हरेंद्र सिंह लोनिवि भवाली खंड में कार्यरत हैं. हरेंद्र की आंखों में केवल आंसू दिखाई दे रहे हैं और हादसे को याद कर वह सिहर जाते हैं.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

यहां Ganga के तेज बहाव के चलते बहे दिल्ली के 3 कांवड़िए, एक का शव हुआ बरामद।

doonprimenews

वादे के मुताबिक वैवाहिक जोड़ी प्रदान न करने पर मैचमेकर पर हर्जाना

doonprimenews

आज इन भारतीय राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों का स्थापना दिवस ,राष्ट्रपति और पीएम ने दी शुभकामनाएं

doonprimenews

Leave a Comment