Doon Prime News
nation

उत्तराखंड में BJP का मेगा प्रचार अभियान हुआ शुरू, आज पीएम मोदी का वर्चुअल संबोधन


उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बीजेपी ने मंगलवार से अपना मेगा प्रचार अभियान जोरदार तरीके से शुरू कर दिया है. पहले दिन उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों ने बीजेपी के प्रचार की कमान संभाली. वहीं केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के उत्तराखंड चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी समेत पार्टी के सांसद, पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश पदाधिकारियों ने 70 विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में डोर टू डोर प्रचार किया. इसके साथ ही प्रत्याशी के लिए वोट मांगने के लिए रैलियों को संबोधित किया.
BJP के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी चार कार्यक्रमों की अनुमति चुनाव प्रचार के लिए मिल चुकी है. बहुत जल्द प्रचार कार्यक्रमों की तारीख व स्थान भी तय हो जाएंगे. बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने बताया कि तीन फरवरी गुरुवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा उत्तरकाशी और रामनगर में डोर टू डोर प्रचार करेंगे. इसके बाद नड्डा जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

BJP के प्रवक्ता सुरेश जोशी ने बताया कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था विषय पर पार्टी के कार्यकर्ताओं को वर्चुअली संबोधित करेंगे. कार्यक्रम के संयोजक अजेंद्र अजय के मुताबिक, सभी 14 सांगठनिक जिलों में कार्यकर्ता एलईडी व डिजिटल स्क्रीन पर प्रधानमंत्री का संबोधन सुनेंगे. देहरादून में सुभाष रोड स्थित एक होटल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को सुनने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और प्रदेश संगठन महामंत्री अजेय कुमार समेत पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे.

उत्तराखंड की सत्ता में दोबारा वापसी करने के लिए बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. बीजेपी वो हर मुमकिन कोशिश कर रही है, जिससे उसे दोबारा उत्तराखंड की कुर्सी हासिल हो सके. मंगलवार एक फरवरी से बीजेपी ने मेगा चुनावी कैंपेन शुरू कर दिया है. वहीं वोटरों तक पहुंचने के लिए बीजेपी नई रणनीति पर काम कर रही है. बीजेपी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में मतदान से पहले हर वोटर तक 6 बार पहुंचने के प्रयास कर रही है.

यह भी पढ़े – अगर आप है अपने झड़ते बालों से परेशान तो जरूर अपनाएं यह तरीके।
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 14 फरवरी को मतदान होना है. ऐसे में किसी भी पार्टी के लिए अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. वहीं बड़ी रैलियों को लेकर निर्वाचन आयोग ने भी राजनीतिक पार्टियों और प्रत्याशियों के हाथ बांध रखे हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां वोटर तक पहुंचने के लिए टेक्नोलॉजी का सहारा ले रही हैं. वहीं बीजेपी ने 10 दिनों के चुनाव प्रचार में लक्ष्य निर्धारित किया है. इसके लिए बीजेपी ने पन्ना प्रमुख से लेकर बूथ प्रभारियों की जिम्मेदारी को निर्धारित कर दिया है. बीजेपी प्रवक्ता सुरेश जोशी ने बताया कि पार्टी द्वारा टेलीकॉलिंग कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हर दिन 10,000 लोगों से टू वे कम्युनिकेशन के जरिए संपर्क किया जा रहा है. इसमें सैकड़ों लोगों द्वारा अपनी बात भी रखी जा रही है. पार्टी की कोशिश है कि मतदान के दिन तक प्रदेश के 80 लाख मतदाता तक यानी हर मतदाता तक 6 बार संपर्क किया जाए.

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 का महाभारत जीतने के लिए बीजेपी अपने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बीजेपी के प्रचार को मारक धार देंगे.
इसके साथ ही केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, उत्तराखंड चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम के नाम भी प्रमुख चुनाव प्रचारकों में शामिल हैं. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह, रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट भी प्रदेश की 70 सीटों के बीजेपी प्रत्याशियों के लिए जनता से वोट देने की अपील करेंगे.
 इनके साथ ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक, पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीरथ सिंह रावत जैसे उत्तराखंड के दिग्गज बीजेपी नेता भी चुनाव प्रचार को नए आयाम देंगे.
 इनके साथ ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक, पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीरथ सिंह रावत जैसे उत्तराखंड के दिग्गज बीजेपी नेता भी चुनाव प्रचार को नए आयाम देंगे.

Related posts

जीवन में भूल कर भी नहीं करने चाहिए ये पांच काम

doonprimenews

पॉप सिंगर जस्टिन बीबर हुए कोरोना पॉजिटिव, कॉन्सर्ट हुआ कैंसिल

doonprimenews

केरल में भारी बारिश से बिगड़े हालात, भूस्खलन में सात की मौत, कई लोग लापता

doonprimenews

Leave a Comment