Doon Prime News
nation

आज हरियाणा में पेट्रोल पंप मालिक 24 घंटे की हड़ताल पर, नहीं मिलेगा पेट्रोल और डीजल



पानीपत: ऑल हरियाणा पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन ने आज पेट्रोल पंपों की हड़ताल (Haryana Petroleum Dealers Association strike) करने का फैसला किया है. पेट्रोल पंप संचालकों का आरोप है कि सरकार ने उनका साल 2017 से डीलर कमीशन भी नहीं बढ़ाया है. वहीं, उन्होंने एक्ससाइज ड्यूटी में कटौती से हुए नुकसान की भरपाई की मांग की है. इसके साथ ही ऐसोसिएशन ने ये भी साफ किया है कि इमरजेंसी सेवाएं (Emergency service) देने वाली गाड़ियों को ऑयल मिलेगा.
पेट्रोलियम डीलर वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी ने सरकार से मांग की कि एक्ससाइज ड्यूटी में कटौती से हुए नुकसान की भरपाई हो. इससे पहले 3 नवंबर को केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर एक्ससाइज ड्यूटी कम की गई थी. जिसके बाद पेट्रोल और डीजल पर प्रति लीटर 12 रुपए कम हुए थे. ऐसे में जिन पेट्रोल पंप डीलर के पास फुल स्टॉक था उसका करीब 5 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. उसकी भरपाई सरकार करे.

पेट्रोलियम डीलर वेलफेयर एसोसिएशन का कहना है कि बायो डीजल के नाम पर कुछ लोग सड़क पर नकली तेल बेच रहे हैं. संजीव चौधरी ने कहा कि हरियाणा में बायो डीजल लोग बाहर से आकर हरियाणा के उद्योगों को सप्लाई कर रहे हैं, इससे हरियाणा के पेट्रोल पंप संचालकों को भी नुकसान हो रहा है. पेट्रोलियम डीलर वेलफेयर एसोसिएशन ने मांग की है कि इसे भी बंद किया जाए.

यह भी पढ़े –  ड्राइविंग के दो चालान कटने के बाद तोड़ा अगर ये तीसरा नियम तो ड्राइविंग लाइसेंस हो जायेगा सस्पेंड जानिए क्या है ये तीसरा नियम
हरियाणा पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन ने आज यानी 15 नवंबर सुबह 6 बजे से 16 नवंबर सुबह 6 बजे तक हरियाणा के सभी पेट्रोल पंपों को बंद करने के लिए निर्देश दिए हैं. एसोसिएशन ने चेतावनी दी है कि अगर कोई भी निजी पेट्रोल पंप संचालक पंप खोले मिला तो उस पर 50 हजार जुर्माना एसोसिएशन की तरफ से लगाया जाएगा. उसका सामाजिक बहिष्कार भी किया जाएगा.

इमरजेंसी सेवाओं को छूट
एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी ने जानकारी दी कि इस हड़ताल के दौरान इमरजेंसी सेवाओं को छूट पेट्रोल-डीजल भरवाने की छूट रहेगी. पुलिस, फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस, सेना की गाड़ियों में पेट्रोल-डीजल भरने पर पाबंदी नहीं रहेगी.
आपको बता दें कि पेट्रोल पंप हड़ताल के दौरान प्रदेश के 23 सरकारी पेट्रोल पंप सभी के लिए खुले रहेंगे. इसके साथ ही रिलायंस पेट्रोल पंप भी हड़ताल के दौरान खुले रहेंगे. इन पंप पर लोग अपने वाहनों में पेट्रोल भरवा सकते हैं.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,Share this story

Related posts

श्रीनगर: छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पौड़ी पुलिस दे रही ट्रेनिंग

doonprimenews

Raksha Bandhan 2022- आपको भावुक कर देगी ये कहानी, जिसमे एक बहन ने अपने शहीद भाई की कलाई पर प्यार बांधा है

doonprimenews

किसान न्याय महापंचायत आज, तैयारी पूरी

doonprimenews

Leave a Comment