Doon Prime News
nation

अगर SBI में है आपका खाता है तो दे ध्यान, अब 10 हजार से ज्यादा की रकम निकालने के लिए करना पड़ेगा ये काम


अगर SBI में है आपका खाता है तो दे ध्यान, अब 10 हजार से ज्यादा की रकम निकालने के लिए करना पड़ेगा ये काम
अगर आपका खाता state bank of India में है तो आपके लिए एक जरूरी खबर है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया देश का सबसे बड़ा बैंक है और समय-समय पर SBI अपने ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कुछ नियमों में बदलाव करता है। ऐसा ही एक बदलाव SBI के द्वारा और किया गया है, जिसमें अब आपको पैसा निकालते समय थोड़ा एक्स्ट्रा मेहनत करनी पड़ेगी।
एसबीआई द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया है, कि अगर अब आप SBI के ATM से 10 हजार रूपए निकालने के लिए जाते हैं, तो उस वक्त आपको एक OTP भी भेजा जाएगा। उस ओटीपी को दर्ज कर ही आप 10,000 से अधिक की रकम निकाल पाएंगे, अन्यथा आप का transaction cancel कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें – PF account में लगेगा tax, इन लोगों पर पड़ेगा असर,1 अप्रैल से बदलेंगे नियम
आपको बता दें कि OTP आपको तभी मिलेगा जब आप 10000 से अधिक का विड्रॉल करते हैं और बैंक की ओर से जो ओटीपी आएगा,वह 4 अंकों का होगा, जिसे आपको ट्रांजैक्शन अमाउंट डालने के बाद दर्ज करना होगा। बैंक के द्वारा यह महत्वपूर्ण कदम इसलिए उठाया गया है, क्योंकि पिछले कुछ समय से कई लोगों के साथ एटीएम से जुड़ी ठगी के मामले दर्ज हो रहे थे। लगातार कई शिकायतें बैंक को मिल रही थी जिसके बाद बैंक के द्वारा यह फैसला लिया गया है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,Share this story

Related posts

BSF जवान ने हेडक्वार्टर में अपने ही साथियों को गोलियों से भूना, 4 की जान लेने के बाद खुदको भी मारी गोली

doonprimenews

रविवार को अपने मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की लोगों से यह सीरियल देखने की अपील, जाने क्या है कारण

doonprimenews

LPG Subsidy लेने वालों के लिए बुरी खबर, अब सिर्फ इन लोगों को ही मिलेगी सब्सिडी

doonprimenews

Leave a Comment