Doon Prime News
maharashtra

6से 8 जुलाई के बीच महाराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी,रेड अलर्ट जारी

मानसून के शुरू होने पर जहाँ लोगों ने भीषण गर्मी से परेशान होकर राहत की सांस ली तो वहीं अब यह बारिश लोगों पर कहर बनकर भी बरस रही है।महाराष्ट्र में मुंबई समेत कई क्षेत्रों में बीते दिनों से बारिश हो रही है।मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार महाराष्ट्र में अगले 4 दिन भारी वर्षा की संभावना जताई गई है।मौसम विभाग द्वारा रायगढ़, रत्नागिरी, सातारा और कोल्हापुर जैसे क्षेत्रों में रेड अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।
मौसम विभाग के अनुसार 6से 8जुलाई के दौरान मारवाड़, विदर्भ, कोंकण और मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश होने के आसार हैं।वहीं अगर मुंबई और उससे सटे इलाकों की बात करें तो मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर रखा है और कुछ इलाकों में येलो अलर्ट भी जारी किया है।मौसम विभाग द्वारा ठाणे,पुणे, पालघर जैसे इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।
वहीं पुणे और नासिक के घाट क्षेत्रों में अगले कुछ दिनों में भारी बारिश की सम्भावनाएं जताई गई है।साथ ही मुंबई में भारी बारिश के चलते कई इलाकों में जलभराव भी हो गया है और यातायात भी प्रभावित हुआ है। बीते मंगलवार को बारिश के चलते सड़कों में पानी भरने के साथ ही रेल की पटरी पर भी पानी जमा हो गया था। बारिश के कारण पंच गंगा भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है जिसके चलते एनडीआरएफ की टीमें भी तैनात की गई हैं।

यह भी पढ़े –अमरावती में उमेश गोले की हत्या के बाद पुलिस सख्त,प्रेस नोट जारी कर कही ये बात
महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ सिंधे ने भारी बारिश और बाढ़ को लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए हैं।कोंकण क्षेत्र में भी एनडीआरएफ की टीमें तैनात की गई है।

Related posts

गणेश नाइक की एसआईटी जांच, सुप्रिया सुले की मांग

doonprimenews

कर्मचारियों को तत्काल सरकारी सुविधाएं लागू किया जाना चाहिए: नाना पटोले

doonprimenews

ईंधन और गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में कांग्रेस सड़कों पर उतरेगी: नाना पटोले

doonprimenews

Leave a Comment