Doon Prime News
madhyapradesh

भोपाल की एनआईए (NIA ) टीम के हाथ लगी बड़ी सफलता, भोपाल में JMB के दो आतंकियों को किया गिरफ्तार, हाइटेक सॉफ्टवेयर से बांट रहे थे जेहादी साहित्य

NIA

एनआईए ( National Investigation Agency) (NIA ) की टीम ने रविवार की रात को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के ईटखेड़ी से जमात ए मुजाहिदीन बांग्लादेश जेएमबी( JMB) के दो और संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया।
भोपाल में ये दोनों आतंकी साल भर से रह रहे थे। इसी वर्ष मार्च में जब ऐशबाग छापेमारी हुई तो उस दौरान ये दोनों भूमिगत हो गए थे। इन पर इंटरनेट मीडियम के माध्यम से जेहादी साहित्य परोसने का आरोप है।

भोपाल राजधानी में कुछ महीने पहले चार आतंकियों की पकड़े जाने की खबर सामने आई थी। जिसके बाद एनआईए (NIA) ने दो और आतंकियों को गिरफ्तार किया है। यह दोनों आतंकी भोपाल के ईटखेड़ी इलाके से देर रात को गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों , बांग्लादेशी आतंकी एक खास सॉफ्टवेयर की मदद से युवाओं को ऑनलाइन जिहादी सामग्री उपलब्ध कराते थे। पकड़े गए दोनों आतंकियों की पहचान हमीदुल्लाह उर्फ राजू गाजी उर्फ मुफाकिर उर्फ समाधि अली मियान उर्फ तल्हा और मोहम्मद सदाकत हुसैन और अबीदुल्ला के रूप में हुई है दोनों आलमी जब्लीगी इज्तिमा में शामिल होने भोपाल आए थे, लेकिन बाद में लौटकर नहीं गए।

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से पहुंचाते थे धार्मिक साहित्य?
एनआईए(NIA ) की पूछ्ताछ में पता चला है कि पकड़े गए आतंकी एक विशेष सॉफ्टवेयर की मदद से युवाओं को जेहादी सामग्री उपलब्ध कराते थे। यह ऐसा सॉफ्टवेयर है जिसे आसानी से नहीं पकड़ा जा सकता और न ही आम जांच एजेंसियां इसे पकड़ सकती है। ऐसा बताया जा रहा है कि एनआईए (NIA ) द्वारा पिछले दिनों की गई कार्रवाई के दौरान इसकी लिंक मिला था, इसके बाद एक के बाद एक कड़ियों को जोड़कर टीम ने इन आतंकियों को धर दबोचा।

यह भी पढ़े- घर से स्कूल के लिए निकली लड़की को सहस्त्रधारा लेकर पहुंचा दुसरे समुदाय का युवक, जानिए क्या है पूरा मामला

अब तक सात आरोपी गिरफ्तार हो चूके हैं
एनआईए (NIA ) इन दोनों आतंकियों से पूछ्ताछ कर रही है। पता लगाया जा रहा है कि भोपाल आने के बाद से करीब 1 साल से यह कितने लोगों के संपर्क में थे और इनको स्थानीय स्तर पर कहाँ कहाँ से मदद मिलती है, गौरतलब है कि एनआईए(NIA ) ने इस साल मार्च महीने में भोपाल के ऐशबाग इलाके से बांग्लादेश के आतंकी संगठन से जुड़े आतंकियों को दबोचा था। इनको मिलाकर इस संगठन से जुड़े अब तक सात आतंकियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। मामले की जांच खुद एनआईए (NIA ) कर रही है।

Related posts

जबलपुर के एक अस्पताल में लगी भीषण आग , आठ लोगों की मौके पर ही मौत।

doonprimenews

यहां गौशाला में चल रही थी मीट पार्टी पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया जबरदस्त विरोध प्रदर्शन, पढ़िए पूरी खबर।

doonprimenews

नगर निगम की टीम ने लॉकडाउन का पालन न करने वालो से एक लाख रुपए का जुर्माना किया वसूल  

doonprimenews

Leave a Comment