Doon Prime News
jyotish

Surya Grahan 2022 : इस दिन होगा सूर्य ग्रहण, ये तीन राशि वाले रहे सावधान,भूलकर भी ना करें ये काम

Surya Grahan 2022 date effects

Surya Grahan 2022 date : सूर्य ग्रहण जिसे solar Eclipse भी कहा जाता है इसकी तारीख सामने आ गई है और इसके साथ ही इससे होने वाले प्रभाव (solar eclipse effect ) को लेकर भी हम आपको बताएंगे साथ ही ये भी बताएंगे कि किन राशि के लोगों को सूर्य ग्रहण के दिन बचकर रहना है।

हिंदू पंचांग के अनुसार इस बार Surya Grahan 30 अप्रैल को पड़ रहा है। 30 अप्रैल को शनिवार का दिन है और वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या भी है, इसे Shanichari amavasya भी कहते है और यह वही दिन होगा जिस दिन साल 2022 का पहला सूर्य ग्रहण भी हमें देखने को मिलेगा। आपको बता दें कि यह एक अनोखा संयोग हो रहा है कि एक ही दिन शनिचरी अमावस्या और सूर्य ग्रहण होने जा रहा है।

आपको बता दें कि शनिचरी अमावस्या का हिंदू धर्म में बड़ा महत्व माना गया है। हिंदू धर्म को मानने वाले लोग इस दिन स्नान करते हैं और अपने पितरों का तर्पण करते हैं,इसके साथ ही दान पुण्य का काम भी किया करते हैं। क्योंकि इस बार शनिचरी अमावस्या के दिन Surya Grahan भी है, तो कुछ राशियों के लोगों को थोड़ा संभल कर रहने की जरूरत है। चलिए जानते हैं कौन-कौन सी हैं वो राशियां।

मेष राशि : मेष राशि के लोगों को Surya Grahan के दिन थोड़ा संभल कर रहना होगा। वैसे भी मेष राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण का असर ठीक नहीं माना जाता है। इस दिन मेष राशि के लोगों को स्नान दान करना चाहिए। यह ध्यान देना है कि आप सूर्य ग्रहण के दौरान बाहर कहीं यात्रा पर न निकले और सूर्य ग्रहण के बाद ही दान।

ये भी पढ़ें : अगर आप चाहते है की आपके चेहरे पर न दिखे बढ़ती उम्र का असर, तो आज से ही खाना शुरू करें ये 3 चीजें।

कर्क राशि : कर्क राशि वालों को भी सूर्य ग्रहण के दिन विशेष रुप से सावधान रहने की जरूरत है। सूर्य ग्रहण के कारण कर्क राशि वालों को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए कि ज्यादा से ज्यादा कोशिश करें कि आप इस दिन सकारात्मक विचार मन में लाएं।

वृश्चिक राशि : सूर्य ग्रहण के दौरान वृश्चिक राशि वालों को यात्रा से बचना चाहिए इससे वृश्चिक राशि वालों को चोट का सामना भी करना पड़ सकता, इसलिए आप सभी को थोड़ा सोच समझकर Surya Grahan के दौरान का समय निकालना होगा।

Related posts

 आज इन राशियो को मेष, वृषभ और वृश्च

doonprimenews

धनतेरस और छोटी दिवाली में बाजारों में दिखाई दी चकाचौंध, यहाँ जाने क्या होगा आज लक्ष्मी पूजन का शुभ मुहर्त

doonprimenews

कल लगेगा कार्तिक शुक्ल पूर्णिमा चंद्रग्रहण, जाने कब शुरू होगा चंद्रग्रहण क्या होगा सूतक का समय, ग्रहणकाल के दौरान किन -किन बातों का रखे ध्यान

doonprimenews

Leave a Comment