Doon Prime News
international

Tokyo olympics: ओलिंपिक में मेरी कॉम का शानदार प्रदर्शन,पहले बॉक्सिंग मैच में गार्सिया को 4-1 से हराया

Tokyo olympics: ओलिंपिक में मेरी कॉम का शानदार प्रदर्शन,पहले बॉक्सिंग मैच में गार्सिया को 4-1 से हराया

भारत की स्टार महिला बॉक्सर मैरी कॉम ने आज शानदार खेल दिखाते हुए अपनी प्रतिद्वंदी हर्नांडिज गार्सिया को 4-1 से हरा दिया। वहीं टेबल टेनिस की महिला ने  एकल स्पर्धा में मनिका बत्रा ने शानदार जीत हासिल की।  इस दौरान उन्होंने  कड़े मुकाबले में यूक्रेन की मार्गरीटा पेसोत्स्का को हराया।  लेकिन  एक बार वह अपने प्रतिद्वंदी के खिलाफ थोड़ी कमजोर दिख रही थीं लेकिन बाद में जबरदस्त वापसी करते हुए उन्हें शानादर जीत हासिल  की। इससे पहले टोक्यो ओलंपिक में भारतीय निशानेबाजों का खराब प्रदर्शन जारी रहा। तीसरे दिन भी भारतीय खिलाड़ियों ने निराश किया। पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में भारत के निशानेबाज दीपक कुमार और दिव्यांश सिंह ने फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके। इसके अलावा भी आज भारत के लिए तीसरा दिन बेहद खास है। छह बार की विश्व चैंपियन मैरी कॉम और तैराकी में साजन प्रकाश ने  भारत की चुनौती  को पेश किया है। टोक्यो ओलंपिक के दूसरे दिन मीराबाई चानू ने भारोत्तोलन में बेहतरीन शुरुआत करते हुए  रजत पदक जीता था। पढ़िए आज के दिन के बाकी मैचो का हाल।

दिव्यांश-दीपक ने किया निराश

पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में भारत के निशानेबाज दीपक कुमार और दिव्यांश सिंह  ने फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके। दोनों ही खिलाड़ी क्वालिफिकेशन मार्क को हासिल करने में नाकाम रहे। 

पहले दौर में हारी सानिया और अंकिता की जोड़ी

टोक्यो ओलंपिक में  पहले दौर में सानिया मिर्जा और अंकिता की जोड़ी को महिला युगल स्पर्धा में हार का सामना करना पड़ा। पहला सेट 6-0 से जीतने वाली भारतीय जोड़ी को लिडमयला और नादिया किचनोक की जोड़ी ने दूसरे सेट में 6-7 और तीसरे सेट में 8-10 से हार का सामना करना पड़ा। 

यह  भी पढ़े – बिग बॉस का हिस्सा रही अभिनेत्री यशिका आनंद का हुआ एक्सीडेंट,गंभीर रूप से हुई घायल 

पीवी सिंधु की धमाकेदार जीत

टोक्यो ओलंपिक की महिलाओं  ने बैडमिंटन स्पर्धा में भारत की पीवी सिंधु ने जीत  के साथ आगाज किया। और   इसी जीत के साथ वह अगले दौर में पहुंच गई हैं। उन्होंने इस मकुाबले में इस्रायल की केन्सिया पोलिकारपोवा को 21-7 और 21-10 के अंतर से आसानी से हरा दिया। 

पदक की रेस से बाहर हुईं मनु भाकर- यशस्विनी सिंह

महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है। इस स्पर्धा में भारतीय निशानेबाज मनु भाकर और यशस्विनी सिंह ने देश को किया  निराश ।फाइनल में जाने के लिए दोनों को अंतिम आठ खिलाड़ियों में जगह बनाना जरूरी था। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मनु भाकर 575 अंकों के साथ 12वें जबकि 574 अंकों के साथ यशस्विनी 13वें स्थान पर रहीं।  

साथियान हारे

 भारत को टेबल टेनिस में भी  निराशा  मिली है । देश के स्टार खिलाड़ी जी साथियान एकल स्पर्धा के दूसरे दौर में 95वीं रैंकिंग वाले हांगकांग के लाम सियु हांग से हार गए। सात  ही सेट वाले मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन अंत में बाजी लाम के हाथों में गई। 

तीसरे दौर में पहुंची मनिका बत्रा

टोक्यो ओलंपिक में टेबल टेनिस स्पर्धा में मनिका बत्रा का शानदार खेल जारी है। आज ही दूसरे राउंड में उन्होंने यूक्रेन की मार्गरीटा पेसोत्स्का को हरा दिया। इस जीत के साथ वह तीसरे दौर पर पहुंच गईं। पहले दो गेम हारने के बाद मनिका ने अपने प्रतिद्वंदी के खिलाफ जबरदस्त जीत दर्ज की है । पहले दो गेम हारने के बाद बत्रा ने लगातार अच्छा प्रदर्शन  करके  अगले दो गेम को जीतकर ड्रा कर लिया। इसके बाद उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को हराने में सफलता हासिल की।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

काबुल से भारतीयों को लेकर उड़ा वायुसेना का विमान

doonprimenews

बचपन में लगाए जाने वाले टीकों से भी हो सकता है कोरोना से बचाव, जानिए कैसे

doonprimenews

यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लेकर कर्नल अजय कोठियाल चिंतित, सरकार से सुरक्षित वापस लाने की मांग

doonprimenews

Leave a Comment