Doon Prime News
international

श्रीलंका के बिगड़ते हालातों पर अमेरिका के विदेश विभाग के प्रवक्ता एंटोनी ब्लिंकन का बयान

श्रीलंका में आर्थिक संकट के चलते लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। कल ही श्रीलंका में प्रदर्शनकारियों ने जमकर तांडव मचाया था।राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर दिया था। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस द्वारा आंसू गैस के गोले भी दागे गए थे लेकिन प्रदर्शनकारी अपनी जगह पर डटे रहे। और राष्ट्रपति भवन में घुसकर स्विमिंग पूल हो या बैडरूम हर जगह जमकर तांडव मचाया साथ ही काफी तोड़फोड़ भी की।
इन्हीं हालातों के बीच अब अमेरिका ने भी इस मामले में एंट्री कर ली है। जी हाँ, आपको बता दें की आज यानी रविवार को अमेरिका ने श्रीलंका के नेताओं से निवेदन किया है की वे जल्द ही आर्थिक संकट से बाहर निकलने की कोशिश करे।अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता एंटनी ब्लिंकन का कहना है कि श्रीलंका के लोगों ने अपने ही राष्ट्रपति को उनके आवास से खदेड़ दिया है, वहीं अब उनके इस्तीफे की घोषणा के बाद नई सरकार को श्रीलंका में दीर्घकालिक समाधान खोजने के लिए जल्द से जल्द बड़े फैसले लेने होंगे। अन्यथा स्थिति और भी ज्यादा गंभीर हो सकती है।

यह भी पढ़े –Twitter में आया एक नया फीचर दो से तीन लोग कर सकेंगे ट्वीट*
एंटनी ब्लिंकन का यह बयान तब सामने आया है जब वे थाईलैंफ के दौरे पर थे वे यह भी कहते हुए दिखाई दिए हैं की श्रीलंका में आर्थिक संकट के साथ साथ राजनीतिक संकट भी पैदा हो गया है इससे पहले की हालत और बिगड़े, उससे पहले ही समाधान कर लेने चाहिए।समाधान ऐसे ढूंढे जाने चाहिए जो देश को आर्थिक स्थिरता प्रदान कर सके।

Related posts

हैती में आया 7.2 तीव्रता से आया भूकंप,मृतकाें की संख्या 1,419 पर पहुंची,पढ़िए पूरी खबर।

doonprimenews

भारत -चीन सेना के बीच 16 वें दौर की बैठक आज, सीमा से सैनिकों को हटाने पर होगी वार्ता

doonprimenews

Google के को -फाउंडर का घर टूटने की कगार पर, टेस्ला के मालिक हैं घर टूटने का कारण, जाने क्या है पूरा मामला

doonprimenews

Leave a Comment