Doon Prime News
international

ब्रिटेन में PM बनने की रेस में भारत के ऋषि सुनक सबसे आगे, इस तारीख को की जाएगी PM की घोषणा।

ऋषि सुनक

Britain के नए PM की घोषणा 5 September को की जाएगी। बता दें कि Britain के PM बनने की रेस में कई नाम शामिल हैं। वही, एक तरफ ये भी बताया जा रहा है की इनमें Indian values के Rishi Sunak का नाम सबसे आगे चल रहा है, जिन्होंने हाल ही में Britain के Finance Minister Post से इस्तीफा दे दिया था। गौरतलब है कि Boris Johnson द्वारा Thursday (7 July) को Britain के PM पद से हटने की घोषणा की गई थी। जिस समय उन्होंने यह भी कहा था कि वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पद को छोड़ कर बहुत दुखी हैं। Boris Johnson के इस्तीफे के बाद से Britain के PM बनने की रेस में कई लोग अपनी दावेदारी पेश कर चुके हैं।

इस दिन होगी Britain के नए PM की घोषणा।

Britain के PM बनने की रेस में है कई नाम शामिल।

वही, आपको बता दे की Britain के PM बनने की रेस में Indian values के British leader and former minister Rishi Sunak का नाम सबसे आगे चल रहा है। दरअसल, PM पद के लिए अब तक 11 से ज्यादा लोग दावेदारी पेश कर चुके हैं। जिसमे Rishi Sunak के साथ ही Indian Values की Senior leader तथा देश की Home Minister Priti Patel, Indian-origin Attorney General Suella Braverman, Iraqi origin के Nadim Jahavi, Nigerian origin की Kemi Bedanok, कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्य Tom Tugandat, former Secretary of State Jeremy Hunt, Trade Minister Penny Mordant and Transportation Minister Grant Shepps भी शामिल हैं। इसके अलावा भी इसमें और कई नाम शामिल हैं।

New UK prime minister to be announced on September 5, reports AFP News Agency quoting Tory party— ANI (@ANI) July 11, 2022

साथ ही आपको यह भी बता दे की इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति के दामाद हैं सुनक
42 वर्षीय सुनक इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति के दामाद हैं। House of Commons में सत्ता पक्ष के नेता Mark Spencer, Conservative Party
के Former Chairman Oliver Dowden and former Cabinet Minister Liam Fox के साथ साथ कई वरिष्ठ टोरी सांसदों द्वारा सार्वजनिक रूप से उनका समर्थन किया गया है। वही, Conservative Party के एक बड़े समूह का मानना है कि सुनक विभाजित सत्तारूढ़ दल को एकजुट करने के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार हैं और वह पूर्व चांसलर के रूप में Britain के सामने खड़ी बड़ी आर्थिक चुनौतियों से निपटने में सबसे अधिक सक्षम हैं।

यह भी पढ़े -*यह है बच्चों में आंख कमजोर होने के कारण, जानिए इनके लक्षण और बचाव के उपाय।*

साथ ही वही इस्तीफे की घोषणा करते समय Johnson द्वारा कहा गया था कि जब तक Party का नया नेता चुनने की प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती, वह 10 Downing Street के प्रभारी बने रहेंगे। सरकारी आवास 10 Downing Street के बाहर इस्तीफे की घोषणा करते हुए Johnson द्वारा कहा गया था की, ‘मैं आपको बताना चाहता हूं कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पद को छोड़ कर मैं कितना उदास हूं.’ उन्होंने कहा, ‘मैंने काम करने के लिए आज एक कैबिनेट नियुक्त किया है क्योंकि अगले नेता के कार्यभार संभालने तक मैं काम करता रहूंगा। उन्होंने ये भी कहा था, ‘कंजर्वेटिव पार्टी की इच्छा है कि पार्टी का एक नया नेता हो और इसलिए एक नया PM होगा।

Related posts

हिंदू मंदिर पर हुआ हमला,तोड़ी गयी मूर्तियां, 150 से अधिक पर मामला दर्ज, 20 गिरफ्तार,जानिए कहां की है खबर.

doonprimenews

Tokyo olympics: ओलिंपिक में मेरी कॉम का शानदार प्रदर्शन,पहले बॉक्सिंग मैच में गार्सिया को 4-1 से हराया

doonprimenews

यहां मस्जिद में नमाज के दौरान हुआ बहुत बड़ा विस्फोट, 30 लोगों की हुई मौत

doonprimenews

Leave a Comment