Doon Prime News
international

चीन में सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के खिलाफ प्रदर्शन, Henan में बैंक के बाहर हुआ जमकर प्रदर्शन,जानें पूरा मामला

खबर पड़ोसी देश चीन से है जहां छोटे छोटे बैंकों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। भारी संख्या में लोग प्रदर्शन के लिए सड़कों में उतर चुके हैं। प्रदर्शनकारियों द्वारा यह प्रदर्शन बैंक में जमा उनकी रकम को वापस लेने के लिए किया जा रहा है।

आपको बता दें कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग द्वारा जीरो कोविड पॉलिसी चलाई गई थी जिसमें सफाई ना होने के कारण बैंकों पर कई तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं। बता दें कि रविवार को पीपल्स बैंक पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना की पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना की Zhengzhaou branch के बाहर करीब 3000 प्रदर्शनकारियों ने मिलकर जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों द्वारा बताया गया कि Henan के चार गाँव में स्थित बैंकों में उनकी रकम जमा है और अब वो वापसी की मांग कर रहे हैं लेकिन फिर भी उनकी मांगो को पूरा नहीं किया जा रहा है।

बता दें कि इस विरोध प्रदर्शन में गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं जिनके साथ कुछ अज्ञात लोगों ने मारपीट की है। लोगों के बैंक में एंट्री करने के बाद एंट्री करने के बाद बैंक के कुछ कर्मचारी प्रदर्शनकारियों को बैंक से जबरदस्ती बाहर निकालते हुए देखे गए हैं। यह सभी कुछ आप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक वीडियो में देख सकते हैं। सत्ता में राज कर रही कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार के खिलाफ जब लोगों ने प्रदर्शन किया तो उनकी पुलिस के साथ भी झड़प देखने को मिले।

यह भी पढ़े –DCGI ने सर्वाइकल कैंसर की पहली स्वदेशी वैक्सीन को दी मार्केटिंग की मंजूरी
वहीं प्रदर्शन के चलते Henan में ग्रामीण बैंकों ने 90 दिन के लिए विथड्रावल चैनल बंद कर दिए हैं। जानकारी के अनुसार, प्रदर्शनकारियों को हेनान बैंक की राइट प्रोटक्शन टीम और पुलिस द्वारा पीटा गया है। वहाँ दिन -प्रतिदिन हालत खराब होते जा रहे हैं।

Related posts

DGP अशोक कुमार ने बताया यूक्रेन में फंसे हैं उत्तराखंड के 188 लोग, MEA कर रहा जरूरी कार्रवाई

doonprimenews

Tokiyo olympics:आज का दिन भारत के लिए बेहत खास है आज लावलीना बोरगोहेन पर टिकी सब की नजर |जानिए पूरी खबर

doonprimenews

COVID-19 के बेहद संक्रामक वैरीअंट C.1.2 के मामले चीन समेत कई देशों में पाए गए, फिलहाल भारत में नहीं है कोई मामला

doonprimenews

Leave a Comment