Doon Prime News
international

Breaking: अफगानिस्तान में दूसरी बार फिर से महसूस किए गए भूकंप के झटके।

 अफगानिस्तान में दूसरी बार फिर से  महसूस किए गए भूकंप के झटके।

अभी तक इस घटना में किसी की मौत होने की खबर नहीं है। एक हफ्ते के भीतर देश में दूसरी बार भूकंप आया है।बीते मंगलवार को ही फैजाबाद में 4.5 की तीव्रता से धरती हिली थी।

अफगानिस्तान में गुरुवार को एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र काबुल के उत्तर-पूर्व में 122 किमी दूर बताया जा रहा है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी की तरफ से जारी जानकारी के अनुसार, यह भूकंप गुरुवार सुबह आया। रिक्टर  स्केल पर इसकी तीव्रता 4.5 मापी गई है।

यह भी पढ़े – सस्ते हुए सोना और चांदी,खरीदने का अच्छा मौका,जानिए क्या है दाम

तालिबान ने  भारत से आयात और निर्यात रोका। 

 अफगानिस्तान  पर तालिबान  का कब्जा होते ही माहौल बदलने लगा है।बता दें, भारत और अफगानिस्तान गहरे दोस्त रहे हैं, लेकिन तालिबान का कब्जा होते ही भारत  के साथ आयात और निर्यात  दोनों ही बंद कर दिया गया है।फेडरेशन ऑफ इंडिया एक्सपोर्ट ऑर्गनाइजेशन के डॉ. अजय सहाय ने इस बात की पुष्टि भी की है।

डॉ. अजय सहाय ने कहा कि तालिबान ने इस वक्त सभी कार्गो मूवमेंट पर पाबंदी लगा दी है। उन्होंने कहा कि हमारा माल अक्सर पाकिस्तान के रास्ते ही सप्लाई होता था, जो अभी रोक दिया गया है। अफगानिस्तान के हालात पर हमारी नजर बनी हुई है, ताकि हम सप्लाई फिर से शुरू कर सकें। अजय सहाय ने कहा कि मौजूदा समय में तालिबान ने आयात और निर्यात रोक दिया है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

उत्तराखंड के हरिद्वार की शेफाली निदरलैंड में बनी अमेरिकी राजदूत,2साल की उम्र में ही परिवार के साथ चली गयी थी अमेरिका

doonprimenews

अमेरिका में रह रहे भारतीय मूल के एक डॉक्टर ने प्रधानमंत्री मोदी समेत इन बड़ी हस्तीयों के खिलाफ केस दर्ज किया, भ्रष्टाचार में बताया लिप्त

doonprimenews

हैती में आया 7.2 तीव्रता से आया भूकंप,मृतकाें की संख्या 1,419 पर पहुंची,पढ़िए पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment