Doon Prime News
international

Shinzo Abe की हत्या में बड़ा खुलासा, Shinzo Abe को नहीं बल्कि किसी और को मारना चाहता था हमलावर

Shinzo Abe

Japan के Former Prime Minister Shinzo Abe की हत्या मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। जहां खबर के मुताबिक बताया जा रहा है की, हमलावर Tetsuya Yamagami द्वारा शुरू में Japan के Former Prime Minister Shinzo Abe पर हमला करने की योजना नहीं बनाई गई थी। बता दे की kyodo द्वारा Police सूत्रों के हवाले से यह खबर दी गई है।

वही, Report के मुताबिक बताया जा रहा है की, Yamagami द्वारा Police से पूछताछ के दौरान बताया गया कि वह एक धार्मिक संगठन के लीडर पर हमला करना चाहता था। हमलावर का दावा है कि धार्मिक लीडर ने उसकी मां के साथ धोखेबाजी की थी। Yamagami का मानना था कि Former Prime Minister Shinzo Abe द्वारा भी उस संगठन को देश में प्रमोट किया गया था। इसे देखते हुए उसने Shinzo Abe की हत्या की योजना बनाई। 

बता दे की Yamagami द्वारा Police से पूछताछ में यह भी बताया गया कि वह उन दूसरी जगहों पर भी गया था, जहां Shinzo Abe ने इससे पहले भाषण दिए थे। Police की खबर के मुताबिक, Yamagami ने इस बात से इनकार किया है कि उसने किसी तरह के राजनीतिक मतभेद के चतले Former Prime Minister Shinzo Abe की हत्या की। 

Shinzo Abe का पार्थिव शरीर लाया गया टोक्यो

Shinzo Abe का पार्थिव शरीर शनिवार को Tokyo लाया गया। Shinzo Abe पर नारा शहर में हमला किया गया और उन्हें हवाई मार्ग से एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया लेकिन काफी खून बहने के चलते उनकी मौत हो गई। Police द्वारा हमलावर को घटनास्थल पर ही पकड़ लिया गया था। वह Japan की नौसेना का पूर्व सदस्य है।

यह भी पढ़े- Steve Smith ने 28 शतक लगाकर टेस्ट करियर में विराट कोहली को भी छोड़ा पीछे।

वही, Police द्वारा अपराध में इस्तेमाल की गई देसी बंदूक बरामद कर ली गई और बाद में उसके अपार्टमेंट में कई बंदूकें बरामद की गईं। रविवार को होने वाले Parliamentary Elections से पहले Shinzo Abe की हत्या ने देश को सकते में डाल दिया है। इससे यह सवाल उठने लगे हैं कि क्या आबे की सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त थे।

Related posts

Tokyo olympics: आज है 12 वा दिन ,आज मिलेगा मेडल ?,जानिए किन खिलाड़ियों पर आज टिकी है नजर।

doonprimenews

यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लेकर कर्नल अजय कोठियाल चिंतित, सरकार से सुरक्षित वापस लाने की मांग

doonprimenews

काबुल से भारतीयों को लेकर उड़ा वायुसेना का विमान

doonprimenews

Leave a Comment