Doon Prime News
international

60 हैती माइग्रेंट्स को लेकर रवाना हुईं एक नाव बीच समुद्र में पलटी 17 लोगों की मौत, 25 को बचाया गया

MIGRANTS

हैती माइग्रेंट्स को ले जा रही एक नाव रविवार तड़के समुद्र में डूबने की खबर सामने आई हैं। दुर्घटना में हैती के 17 माइग्रेंट की मौके पर ही मौत हो गई और बाकी बचे 25 अन्य लोगों को बचा लिया गया। एसिसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, बामास के अधिकारियों का कहना है कि हैती माइग्रेंट्स को ले जा रही एक नाव पूरी तरह से समुद्र में पलट गई। बहामियां सुरक्षा बलों को 17 लोगों के शव बरामद हुए और 25 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया।


लेकिन इस बात की जानकारी अभी नहीं मिल पाई है कि न्यू प्रोविडेंस से लगभग सात मील की दूरी पर नाव डूबने के बाद कोई लापता है या नहीं। इस पर प्रधान मंत्री फिलिप ब्रेड डेविस ने कहा कि मृतकों में 15 महिलाएं, एक पुरुष और एक शिशु का शव बरामद हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि बचाए गए लोगों को स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा निगरानी के लिए ले जाया गया है।


17 लोगों के शव बरामद


बहामास के प्रधानमंत्री फ्लिप ब्रेव डेविस ने बताया कि 15 महिलाएं एक पुरुष और एक बच्चे की मृत्यु होने की खबर आई है। उन्होंने कहा कि बचाए गए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डेविस ने कहा कि जांचकर्ताओं ने यह पता लगाया है कि एक डबल इंजन वाली स्पीड बोट बहामास से देर रात लगभग 1:00 बजे 60 लोगों को लेकर रवाना हुई थी। जाहिरा तौर पर वे लोग मियामी के लिए रवाना हुए थे। डेविस ने कहा कि संदिग्ध मानव तस्करी अभियान को लेकर आपराधिक जांच शुरू की गई है।

यह भी पढ़े – रविवार को पोर्ट ऑफ़ स्पेन में विंडीज खेले गए दूसरे वनडे में मिली जीत के बाद कुछ ऐसे जश्न मनाते दिखे भारतीय खिलाड़ी


भामास के पीएम ने मरने वालों के प्रति शोक व्यक्त किया।


डेविस ने कहा, मैं इस त्रासदी में अपनी जान गवाने वालों के परिवारों के प्रति अपनी सरकार और भामास के लोगों की संवेदना व्यक्त करता हूँ। मेरी सरकार जब से सत्ता में आई है ऐसे विश्वासघाती यात्राओ के खिलाफ़ लोगों को चेतावनी दी है।

Related posts

अमेरिका के अलास्का में 8.2 तीव्रता का भूकंप, सुनामी की चेतावनी जारी,पढ़िए पूरी खबर।

doonprimenews

एलएसी में एक बार फिर भारत चीन के बीच तनाव उत्पन्न, भारतीय गतिविधि पर भड़का चीन

doonprimenews

रूस हमले के बाद करीब 25 लाख लोग ले रहे पड़ोसी देश का सहारा, पढ़िए पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment