Doon Prime News
international

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन समेत 45 मंत्रियों ने दिया अपने पद से इस्तीफा,जाने क्या है पूरा मामलाll

खबर ब्रिटेन में गहराए राजनीतिक संकट से सम्बंधित है। ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।ब्रिटेन के पीएम पर स्कैंडल और कई अलग -अलग तरीके के आरोप लगे हुए हैं इसके चलते उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा है। साथ ही वेल्स से सेक्रेटरी सीमन हर्ट ने भी अपने पद से इस्तीफा दिया है।
अगर मंत्रियों की बात करें तो 48 घंटे में 45 मंत्री अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं। जिनमें स्वास्थ्य मंत्री साजिद जावेद और वित्त मंत्री ऋषि सुनिक शामिल हैं। बोरिस जॉनसन के इस्तीफा देने का कारण सांसद क्रिश पिंचर का मामला है। जिसके चलते जॉनसन की कंजरवेटिव पार्टी के अधिकतर लोग उनके ही खिलाफ हो गए थे।सांसद क्रिश पिंचर को जॉनसन ने डेप्यूटी व्हिप चीफ के पद पर नियुक्त किया था। जबकि पिंचर खुद एक गे बार में दो लड़कों के साथ यौन शोषण करने के मामले में आरोपी हैं। खुद इस्तीफा देने से पूर्व बोरिस जॉनसन ने अपने राइट हैंड माने जाने वाले कम्युनिटी सेक्रेटरी माइकल गोव को कैबिनेट से बर्खास्त किया था। क्योंकि गोव ही वो पहले आदमी थे जिन्होंने बोरिस जॉनसन को कम्युनिस्ट पार्टी और देश की भलाई के लिए इस्तीफा देने को कहा था।
आपको बता दें कि मंत्रियों को भी जॉनसन के नेतृत्व पर भरोसा नहीं था। जिसके बाद उन्होंने कहा कि अब प्रधानमंत्री के नेतृत्व पर भरोसा नहीं रहा और वे ऐसी किसी सरकार के लिए काम नहीं करेंगे जो घोटाले में लिप्त हो। इसके कुछ समय के अंतराल में ही साजिद जावेद और ऋषि सुनिक ने ट्विटर के जरिए अपना इस्तीफा दे दिया था।सरकार के समक्ष ऐसे समय में संकट गहराया जब एक पूर्व नौकरशाह ने सांसद क्रिश पिंचर पर लगे आरोपों से निपटने के लिए डाउनस्ट्रीट के तरीके पर टिप्पणी करी थी जिसके बाद काफी विरोध हुआ था।

यह भी पढ़े –नूपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी देने वाले Salman Chishti को समझाती दिखी पुलिस, वीडियो हुआ वायरल।*
क्रिस पर आरोप हैं कि उन्होंने साल 2018 में गे बार में दो लड़कों को गलत तरीके से छुआ था और इस बात की जानकारी जॉनसन को 2019 में ही मिल गई थी. बावजूद इसके उन्होंने पिंचर को बड़े सरकारी पद पर नियुक्त कर दिया।

Related posts

अफगानिस्तान में फिर हुई गोलीबारी, 2 पाकिस्तानी सेना के जवानों की मौत, पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

जानिए किस देश में पिज्जा डिलीवरी कर रहे अफगानिस्तान के पूर्व आईटी मंत्री।

doonprimenews

अफगानिस्तान: काबुल में फंसे हुए हैं उत्तराखंड के 90 से ज्यादा लोग, भारत सरकार से लगा रहे हैं मदद की गुहार।

doonprimenews

Leave a Comment