Doon Prime News
international

हैती में आया 7.2 तीव्रता से आया भूकंप,मृतकाें की संख्या 1,419 पर पहुंची,पढ़िए पूरी खबर।

हैती में आया 7.2 तीव्रता से आया भूकंप,मृतकाें की संख्या 1,419 पर पहुंची,पढ़िए पूरी खबर।

लेस कायेस (हैती) : हैती में पिछले सप्ताहांत में आए 7.2 तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,419 हो गई है और घायलों की संख्या भी बढ़कर 6,000 हो गई है।

कैरेबियाई देश की नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

इस भूकंप के कारण मकानों, कार्यालयों और गिरजाघरों समेत हजारों ढांचे तबाह हो गए हैं।हैती में सोमवार रात को ऊष्णकटिबंधीय तूफान पहुंचने के कारण स्थिति और भयावह हो सकती है।इस तूफान के कारण तेज हवाएं चलने, भारी बारिश होने, भूस्खलन होने और अचानक बाढ़ आने की आशंका है।

एजेंसी के प्रमुख जेरी चांडलर ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि हमारे पास अब जो संसाधन हैं, हम उन्हें सबसे अधिक प्रभावित स्थानों पर पहुंचाएं।

यह भी पढ़े –  काबुल से भारतीयों को लेकर उड़ा वायुसेना का विमान

हैती के दक्षिणपश्चिम हिस्से में भूकंप आने से कई शहर लगभग पूरी तरह से तबाह हो चुके हैं। भूकंप के कारण कोरोना वायरस महामारी से पहले से बुरी तरह प्रभावित हैती के लोगों की पीड़ा और भी बढ़ गई है। अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण ने कहा है कि भूकंप का केंद्र राजधानी पोर्ट औ प्रिंस से करीब 125 किलोमीटर की दूरी पर था।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

तालिबान ने किया अफगानिस्तान के तीसरे सबसे बड़े शहर पर कब्जा ‌ पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद भारत से आयात और निर्यात रोका

doonprimenews

अफगानिस्तान में फिर हुई गोलीबारी, 2 पाकिस्तानी सेना के जवानों की मौत, पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

Leave a Comment