Doon Prime News
international

चीन की चेन युफेई ने जीता एकल का स्वर्ण,पढ़िए पूरी खबर।

चीन की चेन युफेई ने जीता एकल का स्वर्ण,पढ़िए पूरी खबर।

चीन की शीर्ष वरीयता प्राप्त चेन युफेई ने यहां टोक्यो ओलंपिक में बैडमिंटन महिला एकल के फाइनल में चीनी ताइपे की दुनिया की नंबर-1 ताई जु-यिंग को 2-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया है। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार 23 वर्षीय चेन, जो विश्व चैंपियनशिप में दो बार की कांस्य पदक विजेता हैं, ने अपना पहला ओलंपिक स्वर्ण पदक जीता है।

चेन ने कहा, ये अविश्वसनीय है।मुझे बहुत खुशी हो रही है। सेमीफाइनल में भारत की पीवी सिंधु को हराने वाली ताई ने कहा कि उन्होंने कई गलतियां कीं और कहा कि इन गलतियों के बाद उनके लिए वापसी करना मुश्किल था। ताई ने कहा कि वो इस साल के अंत के बाद ये तय करने से पहले ब्रेक लेंगी कि आगे क्या करना है। 

यह भी पढ़े –  नोएडा में मिला दुर्लभ प्रजाति का पंगोलिन जीव,जानिए क्या है इसकी खासियत

इससे पहले, भारत की सातवें नंबर की सिंधु ने चेन की ही बिंगजियाओ को 21-13, 21-15 से हराकर कांस्य पदक जीता। सिंधु ने रियो ओलंपिक में रजत जीता था। मौजूदा विश्व चैम्पियन सिंधु लगातार दो ओलंपिक में पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला एथलीट बन गई हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद भारत से आयात और निर्यात रोका

doonprimenews

International Tiger Day: अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस पर जानिए इसका उद्देश्य और कार्यप्रणाली से जुड़ी खास जानकारी

doonprimenews

Tokyo olympics: रेस से बाहर हुई मानुभकार अब उम्मीद टिकी पी वी सिंघु पर पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

Leave a Comment