Doon Prime News
international

बगदाद में सड़क किनारे हुआ बम धमाका,30 लोगों की गई जान,पढ़िए पूरी खबर

बगदाद में सड़क किनारे हुआ बम धमाका,30 लोगों की गई जान,पढ़िए पूरी खबर

बगदाद : इराक की राजधानी बगदाद  के उपनगर में सोमवार को सड़क किनारे हुए बम धमाके में कम से कम 30  लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों अन्य घायल हो गए. इराकी सुरक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

ब्रिटेन स्थित ‘सीरियन ऑबजर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने बताया कि अलेप्पो के साफिरा क्षेत्र में ईरान समर्थित मिलिशिया के हथियार डिपो को निशाना बनाकर इजराइल ने हमले किए. हमलों के बाद विस्फोटों की जोरदार आवाज सुनाई दी. ये हथियार डिपो सीरियाई सैन्य चौकियों में स्थित हैं. ये हमले ईद-उल-अजहा की पूर्व संध्या पर हुए। 

यह भी पढ़े –  अफगानिस्तान में लगातार बढ़ रहा है तालिबान के खतरा,बढ़ता जा रहा है तालिबान का कब्जा

इजराइल ने पिछले कुछ वर्षों में सीरिया में ईरान से जुड़े सैन्य ठिकानों के खिलाफ सैकड़ों हमले किए हैं, लेकिन वह अक्सर इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं लेता या उन पर चर्चा नहीं करता।  इजराइल ने पिछले महीने मध्य सीरिया में कथित तौर पर भी हमला किया था।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री Imraan Khan को चुनाव आयोग ने 5 साल के लिए अयोग्य घोषित किया,चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर हुई फायरिंग।

doonprimenews

Ukraine War : एलन मस्क ने किया ऐसा ट्वीट यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की के बाद यूक्रेन के एंबेस्डर ने सुना दी खरी-खोटी, गुस्से में गाली तक दे डाली

doonprimenews

Leave a Comment