Doon Prime News
international

एक बार फिर बढ़ी चिंता,तालिबानी आतंकियों ने लूटा अमेरिकी हथियारों का जखीरा।

एक बार फिर बढ़ी चिंता,तालिबानी आतंकियों ने लूटा अमेरिकी हथियारों का जखीरा।

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में तालिबानियों के कब्जे का असर दिखाई देना शुरू हो गया है। जानकारी मिली है कि तालिबान के लड़ाकों ने अब अमेरिकी हथियारों को लूटना शुरू कर दिया है।ऐसा माना जा रहा है कि ये हथियार तालिबान के हाथ में लग गए हैं तो पाकिस्तान के लिए बड़ा संकट पैदा होगा।

बता दें, अफगानिस्तान (Afghanistan) पर अब तालिबान (Taliban) का कब्जा हो चुका है और अमेरिकी सेना लगातार वापस लौट रही है। तालिबान के लड़ाकों ने देश के अलग-अलग हिस्सों में मौजूद अमेरिकी हथियारों को अब अपने कब्जे में ले लिया है। माना जा रहा है कि ये हथियार तालिबान के हाथ में लग गए हैं तो पाकिस्तान के लिए संकट पैदा होगा।

यह भी पढ़े – हरीश रावत ने शेयर किया ‘जय श्री गणेश’ पोस्टर,राज्य में गरमा गई सियासत, जानिए ऐसा क्या था पोस्टर में

भारतीय सेना के एक अधिकारी के मुताबिक अगर तालिबान या उसके समर्थक आतंकी संगठनों द्वारा ऐसे हथियारों को भारत में घुसाने की कोशिश की जाती है तो वो इसमें नाकाम होंगे। क्योंकि इस तरह के हथियार भारत में आने से पहले पाकिस्तान में ही तबाही मचाएंगे।अधिकारी के मुताबिक तालिबान की जीत के बाद पाकिस्तान में ISI समर्थित आतंकी संगठन अमेरिकी हथियारों को प्रयोग पहले पाकिस्तान में ही हिंसा का कारण बन सकता है।

बता दें कि तालिबानी लड़ाकों ने अफगानिस्तान में बड़ी संख्या में अमेरिकी हथियारों को लूटा है। इनमें पांच लाख M-16, M-4 असॉल्ट रायफल्स, मशीन गन, 50 कैलिबर हथियार और अन्य हथियार शामिल हैं।इसके अलावा बड़ी संख्या में स्नाइपर रायफल, बुलेट, बुलेट प्रूफ जैकेट्स भी शामिल हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

Tokiyo olympics:आज का दिन भारत के लिए बेहत खास है आज लावलीना बोरगोहेन पर टिकी सब की नजर |जानिए पूरी खबर

doonprimenews

इस जगह सामने आया यह चौंका देने वाला मामला, 81 साल के इस व्यक्ति ने बचाई 24 लाख बच्चों की जान पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

हैती में आया 7.2 तीव्रता से आया भूकंप,मृतकाें की संख्या 1,419 पर पहुंची,पढ़िए पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment