Doon Prime News
international

अमेरिका के अलास्का में 8.2 तीव्रता का भूकंप, सुनामी की चेतावनी जारी,पढ़िए पूरी खबर।

अमेरिका के अलास्का में 8.2 तीव्रता का भूकंप, सुनामी की चेतावनी जारी,पढ़िए पूरी खबर।

अमेरिका के अलास्का में पेरीविले से 91 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व में 8.2 तीव्रता के भूकंप के बाद अलास्का के लिए सुनामी की चेतावनी जारी की गई है। यह चेतावनी यूएस राष्ट्रीय सुनामी चेतावनी केंद्र द्वारा जारी की गई है।

अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार अलास्का के कुछ हिस्सों में तट पर 8.2 तीव्रता के भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी दी गई है। यह भूकंप पेरीविले, अलास्का के पूर्व दक्षिण पूर्व में 56 मील (91 किलोमीटर) की दूरी पर स्थित था और लगभग 10:15 बजे आया था।

करीब 29 मील की गहराई (46.7 किमी) पर, भूकंप को उथला माना जाता है। उथले भूकंप 0 से 70 किमी की गहराई के बीच होते हैं।यूएसजीएस की रिपोर्ट के अनुसार प्रारंभिक तीव्रता 6.2 और परिमाण 5.6 सहित कम से कम दो मजबूत झटके आए हैं।

यह भी पढ़े –    International Tiger Day: अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस पर जानिए इसका उद्देश्य और कार्यप्रणाली से जुड़ी खास जानकारी

यूएस नेशनल सुनामी वार्निंग सेंटर के अनुसार राज्य के कुछ हिस्सों के लिए सुनामी की चेतावनी जारी की गई है। इनमें दक्षिण अलास्का और अलास्का प्रायद्वीप शामिल हैं। साथ ही कोडिएक द्वीप के सबसे बड़े शहर कोडिएक में पुलिस ने निवासियों को उंची जगहों पर जाने की सलाह दी है।

नेशनल वेदर सर्विस पैसिफिक सुनामी वार्निंग सेंटर के अनुसार हवाई के लिए सुनामी की चेतावनी जारी की गई है। NWS के अनुसार उत्तरी अमेरिका में अन्य अमेरिकी और कनाडाई प्रशांत तटों के लिए सुनामी के खतरे के स्तर का मूल्यांकन किया जा रहा है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

विदेशों में भारतीयों के प्रति देखने को मिली नफरत,पोलैंड में एक व्यक्ति ने भारतीय को कहे अपशब्द कहा, ‘पैरासाइट अपने देश वापस जाओ ‘

doonprimenews

60 हैती माइग्रेंट्स को लेकर रवाना हुईं एक नाव बीच समुद्र में पलटी 17 लोगों की मौत, 25 को बचाया गया

doonprimenews

श्रीलंका के बिगड़ते हालातों पर अमेरिका के विदेश विभाग के प्रवक्ता एंटोनी ब्लिंकन का बयान

doonprimenews

Leave a Comment