Doon Prime News
health

यह पांच देसी चीजें देगी आपको इंस्टेंट Glowing skin, दाग धब्बों से मिलेगा छुटकारा।

Glowing skin

यह तो आप सभी जानते हैं कि summer में Skin का ख्याल बहुत ही चैलेंजिंग होता है। इस मौसम में Skin सबसे ज्यादा Damage होती है। ऐसे में Skin Problems को दूर करने के साथ स्किन को  glowing बनाए रखना बहुत मुश्किल हो जाता है। ऐसे में आप केमिकल बेस्ड प्रॉडक्ट्स की बजाय देसी चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं। समर सीजन में ऐसी पांच चीजें हैं, जिन्हें Skin पर यूज करना बेहद जरूरी हो जाता है।

शहद हमारी skin के लिए सबसे अच्छा Moisturizer है। शहद को कई DIYs के लिए इस्तेमाल किया जाता है। Moisturizer के रूप में skin पर शहद गर्मियों (summer) में जरूर लगाना चाहिए, लेकिन आपको इसे ज्यादा देर तक स्किन पर नहीं छोड़ना चाहिए।  आप इसे पपीता, केला या ताजे संतरे के रस के साथ मिलाकर फेसपैक बनाकर लगा सकते हैं। इसके अलावा आप इसे नाइट सीरम बनाकर नींबू के रस की बूंदों के साथ मिलाकर भी लगा सकते हैं।

कच्चा दूध
कच्चे दूध में सब कुछ होता है। अपने कॉटन पैड को एक टेबल स्पून कच्चे दूध में भिगोएं और इससे अपना चेहरा साफ करें। यह एक Natural cleanser है और आपकी skin को दाग-धब्बों से मुक्त और चमकदार बनाएगा। इसे सुबह नहाने से पहले 10 मिनट तक चेहरे पर लगाकर धो दें, इससे आपकी स्किन ग्लोइंग बनेगी।

दही
दही में Anti Aging गुण होते हैं। दही skin को एक्सफोलिएट करता है और skin को Moisturizer भी करता है।  skin के दाग-धब्बों और पिम्पल्स के निशान को हटाने के लिए दही का इस्तेमाल कर सकते हैं। दही में लैक्टिक एसिड और कुछ ब्लीचिंग एजेंटों के कारण ही दही  Oily Skin के लिए किसी मैजिक से कम नहीं है।

एलोवेरा
Aloe vera एक चमत्कारी पौधा है। aloe vera oily और ड्राय स्किन दोनों के लिए फायदेमंद है। Fresh aloevera प्लांट की गुडनेस, तो और भी ज्यादा होती है। इससे skin glowing बनती है। सनटैन से बचने के लिए आपको रोजाना Night cream की तरह  aloe vera gel लगाना चाहिए।

Related posts

अगर आप चाहते है दिनभर फ्रेश रहना और Excessive Sweating (ज्यादा पसीना ) से बचना, तो जरूर अपनाये ये उपाए।

doonprimenews

Paracetamol खाने वाले हो जाइए सावधान, सोध में हुआ है ये चौकाने वाला खुलासा

doonprimenews

High Blood Sugar आपके दांतों को करता है सीधा अफेक्ट, होती है ये बीमारियां

doonprimenews

Leave a Comment