Doon Prime News
health

क्या चमकदार Skin के लिए फेशियल करना है जरूरी, यहां जानिए कुछ जरूरी बातें।

Skin

यह तो हर कोई चाहता है कि उसकी Skin चमकदार, हेल्दी और स्मूथ बनी रहे. चेहरे की Skin काफी सेंसिटिव और नाजुक होती है, जिसके लिए देखभाल करना सबसे ज्यादा जरूरी होता है. Skin को हेल्दी रखने के लिए एक सही स्किन Care Routine को Follow करना चाहिए. बिजी Life और भागदौड़ भरे Shedule में लोगों के लिए चेहरे का ख्याल रखना मुश्किल टास्क हो जाता है. इसका नतीजा होता है कि चेहरे की Skin पर तरह-तरह की समस्याएं देखने को मिलती हैं. इससे बचने के लिए Experts फेशियल की सलाह देते हैं. फेशियल प्रोफेशनल Skin केयर है. इसके जरिए आप अपने चेहरे की Skin को हेल्दी बना सकते हैं और अलग-अलग स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा पा सकते हैं.

बता दें कि फेशियल के दौरान चेहरे पर की जाने वाली मसाज हमारे तंत्रिका तंत्र को काफी सुकून पहुंचाती है. और इसकी वजह से रक्त का प्रवाह ठीक होता है और धीरे-धीरे तनाव में भी कमी आती है. दरअसल चेहरे पर सैकड़ों प्रेशर प्वाइंट होते हैं जो अलग-अलग रूप में काम करते हैं. फेशियल की वजह से उन पर अच्छा असर पड़ता है और तनाव कम होता है. तनाव कम होने से Skin नेचुरली ग्लो करती है.

वहीं,फेशियल करवाने से आपकी त्वचा एकदम साफ हो जाती है. फेशियल धूल मिट्टी के कण आदि जो भी चेहरे पर जम जाते हैं, इन सभी को दूर करने के लिए स्क्रब जरूरी है. स्किन फेशियल के बाद एकदम क्लीन और निखरकर सामने आती है. चेहरे के पोर्स को ओपन कर चेहरे को मुलायम बनाकर रखते हैं.

आपको बता दें कि चेहरे की सबसे सेंसिटिव त्वचा आंखों के नीचे की त्वचा होती है क्योंकि यह बाकी हिस्से की त्वचा की अपेक्षा पतली होती है. जब आप इसकी सही से देखभाल नहीं कर पाते हैं तो आप आई बैग्स, डार्क सर्कल्स की परेशानियों से जूझने लगते हैं. फेशियल के माध्यम से आप इस समस्या से बच सकते हैं और आई बैग्स, डार्क सर्कल्स को समाप्त कर सकते हैं.

Related posts

Paracetamol खाने वाले हो जाइए सावधान, सोध में हुआ है ये चौकाने वाला खुलासा

doonprimenews

अगर आप अपना वेट लॉस करना चाहते तो आप इन 4 रामबाण योग का प्रो

doonprimenews

अगर आप भी खाते है ये दस सुपरफूड्स तो हो जाइये सावधान, खून में Fats का कर सकते है खात्मा, Cholesterol के सबसे बड़े दुश्मन है ये दस फूड्स

doonprimenews

Leave a Comment