Doon Prime News
health

Natural खूबसूरत स्किन चाहते हैं तो, घर पर ही ऐसे तैयार करें Peeloff mask

आजकल बाजार में बहुत तरह के Peeloff mask आ गए हैं। जिन्हें लगाने से त्वचा की dullness और dryness चली जाती है। वहीं oily skin पर भी ये मास्क काफी असर करते हैं। टैनिंग, पिग्मेंटेशन, एक्ने मार्क्स के साथ ही ये mask anti aging का काम बखूबी करते हैं। लेकिन अच्छी खासी कीमत में मिलने वाले इन पील ऑफ मास्क peeloff mask को खरीदना हर बार मुश्किल होता है। ऐसे में क्यों ना इन्हें घर पर ही बनाया जाए।

वहीं, chemical से भरे mask को चेहरे पर लगाने से अच्छा है कि क्यों ना नेचुरल तत्वों से भरे peeloff mask घर पर तैयार किए जाए। वहीं skin type को ध्यान में रखते हुए Mask लगाने से ये ज्यादा असरदार होते हैं। अगर चेहरे पर acne निकलते हैं तो आपकी स्किन को स्पेशल मास्क peeloff mask की जरूरत पड़ेगी। इसके लिए टमाटर के साथ अच्छी तरह से मैश किए पम्पकिन के साथ दालचीनी और आधा चम्मच शहद की जरूरत होगी। इन सारी चीजों को मिलाकर पैक बना लें और चेहरे पर लगाएं। अच्छी तरह से सूख जाने के बाद इसे ठंडे पानी से धो दें। ये मास्क चेहरे एक्ने और इनसे होने वाले दाग-धब्बों को खत्म करने में मदद करेंगे।

यह भी पढ़ें – *बड़ी खबर: Plastic ban in Uttarakhand : उत्तराखंड में बैन हुआ प्लास्टिक, इन सब सामानों पर भी लगा बैन*

आपको बता दें कि Skin पर होने वाली टैनिंग और अनइवन स्किन टोन को ठीक करने के लिए Alpha hydroxy जैसे लैक्टिक एसिड के mask त्वचा को मार्क्स और टैन लाइन को हटाने में मदद करते हैं। इस तरह के पील ऑफ मास्क को बनाने के लिए जरूरत होगी दही, चीनी और नींबू के रस की। इन तीनों को मिलाकर एक फैस पैक बना लें और चेहरे पर लगाएं। कुछ देर बाद हल्के हाथों से मसाज करें और फिर गुनगुने पानी से चेहरे को धो दें। घर पर बनें इन आसान से पील ऑफ मास्क की मदद से चेहरे पर खोया निखार पाया जा सकता है। वहीं इन मास्क को बनाने के लिए पैसे खर्ज करने की भी जरूरत नही है।

Related posts

अगर आप इस गर्मी के मौसम में खाते हैं फ्रिज में रखा हुआ तरबूज तो हो जाइए सावधान, हो शक्ति है फूड प्वाइजनिंग।

doonprimenews

यह 6 नशीले पदार्थ ले सकते है इंसान की जान जानिए कौन से है यह

doonprimenews

अगर सीढ़ियों पर चढ़ते वक्त फूलने लगती हैं आपकी सांसे, तो इन चीजों को ध्यान में रखने से हो सकती है ठीक

doonprimenews

Leave a Comment