Doon Prime News
health

Green Apple Benefits: अगर आप भी चाहते है की आपके शरीर को फायदे हो तो हरे सेब को रोजाना खाने की डालें आदत, लिवर समेत इन अंगों को होंगे फायदे

Green Apple

इस बात में कोई शक नहीं कि सेब हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद है, ये कई रंगों में आते हैं। आपको बता दे की आमतौर पर लाल और पीले रंग के Apple काफी ज्यादा पसंद किए जाते हैं, लेकिन क्या आपने कभी हरे Green Apple ट्राई किया है? हमने अक्सर ऐसा सुना है कि अगर रोजाना एक सेब खाएंगे तो हमें डॉक्टर के पास जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आइए जानते हैं कि Green Apple खाने से हमारी सेहत के लिए किस तरह काम आ सकता है।

beneficial for liver

Green Apple में Antioxidant और detoxifying agent मौजूद होती है जो शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकाल देते हैं और जाथ ही liver को हापेटिक कंडीशन से बचाते हैं। अगर ग्रीन एप्पल को रोजाना खाएंगे तो लिवर फंक्शन सही रहेगा।

हड्डियां होंगी मजबूत

अगर हमें अपने बॉडी को स्ट्रॉन्ग रखना है तो हमें हर हाल में अपनी हड्डियों को मजबूत करना होगा, इसके लिए आप हर दिन हरे सेब जरूर खाएं। 30 साल के बाद बोन डेनसिटी कम होने लगती है ऐसे में Green Apple काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

आंखों की रोशनी बढ़ेगी

Green Apple को Vitamin A का रिच सोर्स माना जाता है, जो न सिर्फ आंखों की रोशनी को बढ़ाता है बल्कि नाइट ब्लाइंडनेस को होने से भी रोकता है। इसे ‘आंखों का दोस्त’ कहा जाए तो शायद गलत नहीं होगा।

यह भी पढ़े- टी20वर्ल्ड कप :बाबर आजम को खली अफरीदी की कमी,फाइनल में इंग्लैंड से हार के बाद कहा -अफरीदी की चोट ने किया परेशान , इसी कारण दूसरा नतीजा देखने को मिला

फेफड़ों की सुरक्षा

आजकल बढ़ते प्रदूषण के कारण हमारे फेफड़ों को काफी नुकसान पहुंच रहा है और सांस से जुड़ी बीमारियों में भी काफी इजाफा हुआ है।अगर आप नियमित रूप से हरे सेब खाएंगे लंग्स डिजीज का खतरा काफी हद तक कम किया जा सकेगा।

Related posts

माता के दूध को अतिरिक्त पौष्टिक बनाने के लिए ज्यादा प्रयासों

doonprimenews

वैक्सीन लगवा चुके लोग बन रहे है इन लोगों के लिए खतरा,जानिए क

doonprimenews

अगर आपको भी है ब्लड प्रेशर की समस्या तो जानिए क्या है इसके खास उपाय।

doonprimenews

Leave a Comment