Doon Prime News
health

Beauty tips : सैंडल पहनने पर पैरों में हो रही है टैनिंग, तो अपनाएं ये उपाय, फिरसे खूबसूरत दिखने लगेंगे पांव

beauty tips

Beauty tips : आजकल देशभर में काफी गर्मी पड़ रही है और गर्मी में अगर आप घर से बाहर निकलते हैं, तो tanning होना स्वाभाविक होता है। वैसे तो गर्मी में सभी लोग कोशिश करते हैं कि शरीर को धूप से बचाया जाए, लेकिन हमारे पांव एक ऐसा स्थान होता है, जहां अधिकतर आजकल लोग सैंडल पहनना पसंद करते हैं, जिस कारण से शरीर का यह हिस्सा सीधे सूर्य की किरणों के संपर्क में आता है और ट्रेनिंग हो जाती है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे Beauty tips बताएंगे जिसकी सहायता से आप आसानी से tanning remove कर सकते है।

Beauty tips to remove tanning from body

1- हल्दी
हल्दी में कई ऐसे गुण होते हैं, जो हमारी त्वचा को खूबसूरत बनाने में मदद करते हैं। आपको बता दें कि हल्दी के इस्तेमाल से आप अपने पांव की ट्रेनिंग को भी हटा सकते हैं। इसके लिए आपको दो चम्मच हल्दी और थोड़ा ठंडा दूध लेकर एक पेस्ट बनाना है और उस पर को अपने ऊपर अप्लाई करना है और से 10 मिनट के लिए छोड़ देना है और उसके बाद धोना है तो आपको धीरे-धीरे असर दिखना शुरू हो जाएगा।

2- एलोवेरा
एलोवेरा की खूबियों के बारे में तो अधिकतर लोग जानते ही हैं, लेकिन इसका इस्तेमाल आप टैनिंग को हटाने के लिए भी कर सकते हैं। एलोवेरा का को जेल निकालना है और उसे अपने फोन पर अच्छे से मन लेना है और उसके बाद 20 मिनट तक ऐसे ही छोड़कर पैरों को धो लेना है यह काम आप रोज भी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : अगर आप भी अपने सफ़ेद बालों से है परेशान, तो जरूर अपनाये ये बीज।

3- चंदन
चंदन के पाउडर की सहायता से भी आप tanning remove कर सकते है। इसके लिए सबसे पहले आपको थोड़ा सा गुलाबजल लेना है और नींबू का रस लेना है और उसे 1 बड़े चम्मच चंदन पाउडर में मिलाना है। इसके बाद इसका पेस्ट बनाकर इसे अपने पांव में लगा ले हैं और 15 मिनट के लिए रहने दें, इसके बाद अपने पांव को ठंडे पानी से धो लें इससे आपकी ट्रेनिंग जल्दी हटने लगेगी।

Related posts

अगर आप भी मोटापे से हैं परेशान तो, इस Drink को पीने से तेजी से घटेगा आपका वजन।

doonprimenews

आपने पीली हल्दी तो बहुत इस्तेमाल की होगी, लेकिन क्या कभी काली हल्दी (Black Turmeric) के बारे में सुना है, अगर नहीं तो जरूर पढ़े ये खबर बहुत होगा फायदा।

doonprimenews

यहां देखिए ऐसे Healthy Snacks जिससे पेट भर जाए और बाहर भी ना निकले।

doonprimenews

Leave a Comment