Doon Prime News
health

गर्मियों में ठंडा पानी (Water) पीने से बचें, पीने से हो सकती है यह परेशानी।

Water

ठंडे पानी (Water) की तलब आपको कई बीमारियों की तरफ धकेल सकती है। अगर आपकी यह तलब आपको ठंड़ा पानी (Water) पीने में मजबूर करती है तो जरा सावधान हो जाइए, क्योंकि इससे आपकी Health पर बुरा असर पड़ता है। गर्मी का मौसम में है ऐसे में कुछ लोग तो ठंडे पानी (Water) के बिना नहीं रह पाते हैं। तो आइए जानने की कोशिश करते हैं कि ऐसा करके आप अपनी Health के साथ कैसे खिलवाड़ कर रहे हैं।

1- Heart Rete हो सकता है कम।

गर्मियों में ठंडे पानी (Water) से आपके Heart Rate पर प्रभाव पड़ सकता है। तो कोशिश करें कि आप Normal पानी (Water) पिएं, क्योंकि इससे आपके Heart Rate कम हो सकता है। ऐसे में Heart का रिस्क भी बढ़ जाता है। इसके साथ ही ठंडे पानी (Water) से Brain पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है।

2- पाचन तंत्र पर भी पड़ता है बुरा असर।

ठंडा पानी (Water) पीने से आपको लगता होगा कि गर्मी दूर हो रही है, लेकिन बता दें कि इससे आपके पाचन तंत्र पर बुरा प्रभाव पड़ता है। ऐसे में आप किसी भी चीज को आसानी से पचाने में असमर्थ होते हैं। इसलिए कभी भी एकदम ठंडा पानी (Water) नहीं पीना चाहिए।

यह भी पढ़े- Mussoorie -dehradun रोड पर शराब पीकर हुडदंग काटने वाले हो जाए सावधान, कल रात पुलिस ने 80 लोगों पर कर डाली ये कारवाई

3- इम्यूनिटी भी हो सकती है कमजोर।

आपको तो पता ही है कि इस Corona काल में इम्यूनिटी का मजबूत होना बहुत जरूरी है। ऐसे में ठंडा पानी (Water) पीने से इसके कमजोर होने की संभावना हो सकती है। ऐसे में कोशिश करें कि आप Normal पानी (Water) ही पिएं, ताकी आपको किसी भी प्रकार की बीमारियां नहीं घेर सकें।

Related posts

पपीता (Papaya) सेहत के लिए होता है काफी फ़ायदेमंनद, काफी बीमारियों से रखता है दूर, जाइये क्या है खाने का सही समय

doonprimenews

अगर आप भी करते हैं ज्यादा Bear का सेवन तो आपको भी करना पड़ सकता है इन लक्षणों का सामना जिससे हो सकती है कई बड़ी बीमारियां

doonprimenews

अगर इस तरह के लक्षण नाखूनों में दिख तो हल्के में न लें, बढ़ जाएगी परेशानी

doonprimenews

Leave a Comment