Doon Prime News
health

अगर आपको पीलिया है तो रसगुल्ले  का सेवन जरूर करे और जानिए क्

अगर आपको पीलिया है तो रसगुल्ले का सेवन जरूर करे और जानिए क्या है इससे कई और फायदे ।

वैसे तो रसगुल्ला सभी को अच्छा लगता होगा। लेकिन रसगुल्ला एक बंगाली मिठाई है और रसगुल्ला को खाने में बहुत ही ज्यादा मजा आता है। ऐसे में अगर आप लोगो को ये नहीं पता की रसगुल्ला खाने से कई तरह के फायदे भी होते हैं। तो आप सभी को बता दें कि रसगुल्ले का सेवन करने से शरीर की 3 बीमारियां जड़ से खत्म हो जाती है।

 रसगुल्ला

यह भी पढ़े-अब सरकारी स्कूलों के बच्चों को भी मिलेगी हाईटेक सुविधाएं, 2 साल में Internet व Wi-Fi जैसी सुविधाएं कराई जाएंगी उपलब्ध 

 आइए चलिए जानते है कि रसगुल्ला खाने से क्या फायदे होंगे।

 जिनको  लोगो को पीलिया की शिकायत है,अगर वह लोग रोजाना सुबह एक सफेद रसगुल्ला खाएं तो उनकी पीलिया की समस्या हमेशा के लिए खत्म हो जायेगी।
 जिन लोगों को भी पेशाब करते समय जलन महसूस होती है, उनके लिए  भी सफेद रसगुल्ला एक  रामबाण इलाज  है। इसलिए ऐसे लोगों को प्रतिदिन एक सफेद रसगुल्ला खाना चाहिए।
अगर आंखों में जलन होती है या आंखें पीली रहती है, तो रोज़ाना सुबह एक सफेद रसगुल्ला जरूर खाइए क्योंकि इससे आंखे स्वस्थ रहती है और दिखाई  भी बेहतरीन देता है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

यह 6 नशीले पदार्थ ले सकते है इंसान की जान जानिए कौन से है यह

doonprimenews

Health News : बढ़ते तनाव को दूर करने के लिए आहार में करें बदलाव, इन चीजों को करें शामिल

doonprimenews

सावधान:यहां मिला डेल्टा से भी खतरनाक कोरोना का डेल्टा 3 वेरि

doonprimenews

Leave a Comment