Doon Prime News
health

अब भारत में मिला कोरोना का कप्पा वैरिएंट,जानि

Kappa variant: अब भारत में मिला कोरोना का कप्पा वैरिएंट,जानिए क्या इससे डरने की जरूरत है या इसका इलाज संभव है।

New Kappa Variant: कोरोना वायरस लगातार खुद में म्यूटेशन करता जा रहा है और अपना स्वरूप बदलता जा रहा है। इसका ही परिणाम है कि हमें लगातार कोरोना के नए नए वेरिएंट देखने को मिल रहे है।कोरोना का ऐसा ही एक और नया वेरिएंट उत्तर प्रदेश मैं देखने को मिला है और इस वेरिएंट का नाम है कप्पा वेरिएंट( Kappa Variant)।

दो व्यक्तियों में हुई पुष्टि।

उत्तर प्रदेश में जब जिनोम सीक्वेंसिंग की गई जो दो व्यक्तियों के सैंपल में कप्पा वेरिएंट की पुष्टि हुई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में एक बैठक के बाद सरकार द्वारा जारी बयान में कहा गया पिछले दिनों किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय में 109 सैंपल की जिनोम सीक्वेंसिंग की गई इनमें 107 लोगों में कोरोनावायरस का डेल्टा वेरिएंट मिला तो एक व्यक्ति में कप्पा वेरिएंट मिलने की बात सामने आई।

read this- कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के बाद आया लैम्ब्डा वैरिएंट,जानिए कहां मिला पहला केस 

क्या इससे डरने की जरूरत है।

बयान में उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा यह भी कहा गया की यह दोनों वेरिएंट प्रदेश के लिए नए नहीं है। वर्तमान में दैनिक संक्रमण दर 0.04 प्रतिशत है। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के अनुसार कोरोना का कप्पा वेरिएंट कोई नई बात नहीं है, इससे डरने की कोई जरूरत नहीं है और यह कोरोनावायरस का एक सामान्य रूप है जिसका इलाज भी संभव है। अभी सरकार के द्वारा यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि यह मामले कहां से आए है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

अगर आप चाहते है की यह खतरनाक बीमारी आपसे लाखों मील दूर रहे, तो जरूर करे इस बीज को अपनी डाइट में शामिल

doonprimenews

Health tips : Periods के दौरान होता तेज दर्द,तो अपनाएं ये उपाय,तुरंत मिलेगा आराम

doonprimenews

अगर आप चाहते है की आपकी डाइजेशन (Digestion) अच्छी रहे, तो डाल ले ये अच्छी आदतें।

doonprimenews

Leave a Comment