Doon Prime News
health

अगर आपको भी है ब्लड प्रेशर की समस्या तो जानिए क्या है इसके खास उपाय।

अगर आपको भी है ब्लड प्रेशर की समस्या तो जानिए क्या है इसके खास उपाय।

आज  के समय मे भी कोई व्यक्ति पूरी तरह से स्वस्थ नहीं है। हर व्यक्ति  किसी ना किसी बीमारी से परेशान रहता है। जिसमे से एक है हाई ब्लड प्रेशर की बीमारी,ये बीमारी आजकल एक आम बीमारी है जो  ज़्यादातर लोगो में देखने को मिलती है। अगर ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल में ना रखा जाये तो इससे सेहत से जुडी अन्य समस्याए आपके पूरे  शरीर को घेर सकती है।

हाई ब्लड प्रेशर की बीमारी,

चलिए हम आपको ब्लड प्रेशर  के बारे मे कुछ खास उपाय: बताएंगे ।1 केला हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। क्युकी इसमें एक भरपूर मात्रा में पोटैशियम मौजूद होता है जो हमारे ब्लड प्रेशर को कम करने में मदद करता है।2 लहसुन के सेवन से भी ब्लड प्रेशर को कम किया जा सकता है। क्युकी लहसुन में भरपूर मात्रा में नाइट्रिक एसिड पाया जाता है जिससे ब्लड प्रेशर कण्ट्रोल में रहता है।          

3 हर हरी सब्जियों में भरपूर मात्रा में मैग्नीशियम पाया जाता है जो ब्लड प्रेशर को आसानी से कम कर सकता है। इसलिए नियमित रूप से हरी सब्जियों का सेवन करना चाहिए।

यह भी पढ़े-Made in India: अब दोनों तरफ से बिजली होगी पैदा, घरेलू कंपनी लूम ने लॉन्च किया dual charging solar panel, पढ़िए इसके बारे में सब कुछ 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

यह 6 नशीले पदार्थ ले सकते है इंसान की जान जानिए कौन से है यह

doonprimenews

सावन में यह दो चीज खाकर बिगड़ सकती है आपकी सेहत, आयुर्वेद -साइंस ने बतायी यह खास बातें।

doonprimenews

अगर आप भी Dandruff से छुटकारा पाना चाहते हैं तो, अपनाइए यह घरेलू नुस्खा।

doonprimenews

Leave a Comment