Doon Prime News
entertainment

ये है MS Dhoni की असली बहन, ये है धोनी का पूरा परिवार, देखिए फोटोज

MS Dhoni

Team India के Captain रहे MS Dhoni 41 साल के हो गए हैं। बता दे की 7 July, 1981 को रांची में जन्मे MS Dhoni ने Cricket की दुनिया में जो नाम कमाया, वो हर एक क्रिकेटर का सपना होता है।

हालांकि, आम इंसान से दुनिया में अपनी पहचान बनाने तक का सफर Dhoni के लिए आसान नहीं रहा। जिसके पीछे उनके मां-बाप से कहीं ज्यादा बहन जयंती द्वारा मदद की गई। वही, Dhoni पर बनी Film में भी उनकी बहन के बारे में बताया गया है। तो वही ऐसे में Dhoni के Birthday पर हम बता रहे हैं Dhoni की फैमिली के सभी 6 Members के बारे में। जी हा आप बिलकुल सही सुन रहे है आज आप सभी के सुपर खिलाडी माही यानि की Dhoni का आज Birthday भी है। तो चलिए अब हम आपको Dhoni की फैमिली के सभी 6 Members के बारे में बताते है।

Dhoni की बहन : जयंती

बता दे की आज माही कामयाबी के जिस सिखर पर हैं, वहां पहुंचने में सबसे ज्यादा उनकी मदद अगर किसी ने की है तो वो और कोई नही ब्लकि उनकी बड़ी बहन जयंती है। दरअसल, Dhoni के Cricket खेलने की वजह से उनके माता-पिता काफी नाराज होते थे। ऐसे में जयंती उन्हें पूरा Support करती थी। लेकिन वही, Dhoni के पिता नहीं चाहते थे कि उनका बेटा Cricket खेले। वो हमेशा ही अपने बेटे को पढ़ाई करने के लिए और सरकारी नौकरी ढूंढने के लिए कहते थे। बता दें कि Dhoni की बहन जयंती School Teacher हैं।

Dhoni के पापा : पान सिंह

MS Dhoni

दरअसल, MS Dhoni का जन्म किसी रईस परिवार में नहीं हुआ। उनका जन्म रांची के एक साधारण से परिवार में हुआ। Dhoni के पापा का नाम पान सिंह है। आपको बता दे की Dhoni के पिता पान सिंह मूलत: Uttarakhand के Almora जिले के रहने वाले हैं। हालांकि, 1964 में वो रांची में बस गए। Dhoni के पापा MECON Company में काम करते थे। यहां वो शुरुआत में Pump Operator थे और रांची की दोरंदा कॉलोनी में रहते थे।

Dhoni की मम्मी : देवकी देवी

MS Dhoni

बता दे की माही की मम्मी का नाम देवकी देवी है। जोकि House Wife हैं और उनका ज्यादातर वक्त बच्चों की परवरिश और पूजा-पाठ में ही बीता। हालांकि, Cricket की तो उन्हें जरा भी Knowledge नहीं थी। हालांकि, बेटे को खेलते देख धीरे-धीरे उन्हें भी इसमें इंटरेस्ट जगा।

Dhoni के बड़े भाई : Narendra Singh Dhoni

MS Dhoni

बता दे की माही 3 भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं। उनके बड़े भाई का नाम Narendra Singh Dhoni है। जोकि Samajwadi Party के नेता हैं। हालांकि, उन्होंने 2009 में BJP से अपने Political Career की शुरुआत की, लेकिन 4 साल बाद वे BJP का दामन छोड़ सपा में चले गए। कहा जाता है कि जब Dhoni 10 साल के थे तभी उनके बड़े भाई Narendra Singh Dhoni द्वारा घर छोड़ दिया गया था।

Dhoni की पत्नी : Sakshi

MS Dhoni

Dhoni ने 4 July, 2010 को Sakshi Rawat से शादी की। Sakshi उम्र में माही से 7 साल छोटी हैं। बता दे की Sakshi का जन्म 19 November, 1988 को गुवाहाटी में हुआ था। दरअसल, Sakshi के पापा भी Dhoni के पिता के साथ MECON Limited Company में काम करते थे। दोनों का एक-दूसरे के घर आना-जाना था, इसलिए माही और Sakshi पहले से ही परिचित थे। Sakshi द्वारा Aurangabad से Hotel Management की Degree ली गई है।

यह भी पढ़े- यहां पति को छोड़ अपने से कम उम्र वाले प्रेमी के साथ भागी थी महिला, आज मिलने पर जमकर हुआ हंगामा।

Dhoni की बेटी : जीवा

MS Dhoni

July, 2010 में Dhoni की शादी के लगभग 5 साल बाद 6 February, 2015 में वो एक बेटी के पिता बने। Dhoni की बेटी जीवा का जन्म Delhi के Fortis Hospital में हुआ। जोकि अब 7 साल की हो चुकी है और वो अक्सर अपने पापा के साथ नजर आती है। जब जीवा का जन्म हुआ था, तो Dhoni Team India के Captain के तौर पर World Cup खेलने Australia गए हुए थे। Cricket पर फोकस करने की वजह से Phone भी नहीं रखते थे। ऐसे में Sakshi ने बेटी के जन्म के बारे में Suresh Raina को मैसेज करके बताया था। बाद में Suresh Raina ने ये बात Dhoni को बताई थी।

Related posts

बॉलीवुड एक्ट्रेस Disha Patani ने सोशल मीडिया पर दिखाया अपना Bold अवतार।

doonprimenews

Film Industry को लगा बड़ा झटका, इस दिग्गज अभिनेत्री ने दुनिया को कहा अलविदा

doonprimenews

Mirzapur 3 की शूटिग की हुई शुरू, बेसब्री से इंतजार कर रहे लोगो का इंतजार हुआ खत्म।

doonprimenews

Leave a Comment