Doon Prime News
entertainment

द कश्मीर फाइल्स’ का बॉक्स ऑफिस पर धमाका, फर्स्ट डे की करोड़ों की कमाई

काफी विवादों के बाद निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. इसी बीच हरियाणा सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए फिल्म द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री कर दिया है. फिल्म में नब्बे के दौर में कश्मीर में हुए कश्मीरी पंडितों के नरसंहार की ऐतिहासिक घटना पर आधारित है.

अनुमप खेर और मिथुन चक्रवर्ती जैसे मंझे हुए कलाकारों से सजी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है. फिल्म 11 मार्च को देश के चुनिंदा सिनेमाघरों में रिलीज हुई है, बावजूद इसके फिल्म ने ओपनिंग डे पर मोटी कमाई कर ली है. फिल्म कई परीक्षाओं को पास कर सिनेमाघर पहुंची थी. फिल्म का निर्देशन विवेक रंजन अग्रिहोत्री ने किया है.

यह भी पढ़े – Dehradun में यहां बिल्डिंग में लग गई भीषण आग, देखिए वीडियो।

देशभर के चुनिंदा थिएटर की 630 से ज्यादा स्क्रीन पर चल रही फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने ओपनिंग डे पर 3.55 करोड़ की उम्मीद से ज्यादा कमाई कर ली है. मशहूर फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म की कमाई का आंकड़ा शेयर किया है. तरण का मानना है कि वीकेंड पर फिल्म की कमाई में बड़ा उछाल देखा जा सकता है.

फिल्म कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात को तो दिखाती ही है, साथ ही उस दौर की राजनीति पर भी सवाल खड़े करती है. फिल्म को लेकर सोशल मीडिया में काफी चर्चा है और कई तरह की प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं. फिल्म द कश्मीर फाइल्स कई सारे विवादों में घिरी हुई थी. विवादों से निकलने के बाद फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई. फिल्म की कहानी 90 के दौर की है जब कश्मीर में हुए कश्मीरी पंडितों के नरसंहार की ऐतिहासिक घटना को अंजाम दिया गया था.

जब इस घटना को अंजाम दिया गया था तब राजनीति पर भी सवाल खड़े हुए थे. बता दें, फिल्म में अनुपम खेर के साथ-साथ मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और चिन्मय मंडलेकर अहम किरदार में हैं. इससे पहले फिल्म के ट्रेलर ने रिलीज होते ही खूब सुर्खियां बटोरी थी.

Related posts

Raju Shrivastav health : इसलिए नहीं आ रहा राजू श्रीवास्तव को होश, MRI रिपोर्ट में ये बात आई सामने

doonprimenews

Amisha Patel बिकनी में दिखी काफी खूबसूरत उनके इस रुख ने इंटरनेट पर मचाया धमाल आप भी देखकर एक हो जाएंगे पागल

doonprimenews

Nargis fakri ने अपना एक्सपीरियंस शेयर किया बॉलीवुड के बारे में बताई चौंकाने वाली बात

doonprimenews

Leave a Comment