Doon Prime News
entertainment

SONU SOOD पर लगाया 20 करोड़ टैक्स चोरी का आरोप SONU SOOD ने तोड़ी चुप्पी, फैंस बोले- एक्टर को डराया जा रहा है


SONU SOOD पर लगाया 20 करोड़ टैक्स चोरी का आरोप SONU SOOD ने तोड़ी चुप्पी, फैंस बोले- एक्टर को डराया जा रहा है

पूजा राजपूत – अभिनेता सोनू सूद(Sonu Sood) बीते कुछ  डेढ़ साल से मुश्किल में फंसे रहने के कारण भी  लोगों की दिन-रात मदद करने में जुटे हैं। सोनू सूद को उनके फैंस ‘मसीहा’ और ‘असल जिंदगी का सुपरहीरो’ जैसे खिताब दे चुके हैं। दरसल गरीबों का ये मसीहा फिलहाल टैक्स चोरी(Tax evasion) ,बोगस लोन और बोगस बिलिंग(Bogus Loan and Bogus Billing) के ज़रिये अवैध कमाई(Illegal Income) के संगीन आरोपों से घिरा है। बीते कुछ हफ्ते  से लगातार चार दिन तक आयकर विभाग के अफसरों ने सोनू सूद के घर पर  उनसे जुड़े 28 ठिकानों पर छापेमारी की थी। जिसके बाद शनिवार को इनकम टैक्स  के डिपार्टमेंट ने इस छापेमारी से जुड़े कई शॉकिंग खुलासे  भी किये थे।

यह भी पढ़े -राज्यपाल ने पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को दिलाई शपथराज्यपाल ने पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को दिलाई शपथ

आयकर विभाग के मुताबिक, सोनू सूद 20 करोड़ से भी अधिक  टैक्स चोरी में शामिल हैं। वहीं, इस पूरे मुद्दे पर सोनू सूद की यह  खामोशी उनके समर्थको को चुभ रही  थी। लेकिन  अब सोनू सूद ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। सोनू सूद ने सोमवार सुबह सोशल मीडिया पर एक बयान(Official Statment) जारी किया है। लेकिन  उन्होने कहा है कि लोगों की मदद करने का उनका यह  सफर जारी रहेगा…

अपने स्टेटमेंट को पोस्ट करते हुए सोनू ने लिखा है “’सख्त राहों में भी आसान सफर लगता है,और यह हर हिंदुस्तानी की दुआओं का असर लगता है।” तो वह स्टेटमेंट की शुरुआत में सोनू ने कहा है की   ‘आपको हमेशा अपने पक्ष की कहानी सुनाने जरूरत नहीं होती बल्कि वक्त खुद ऐसा करता है।’ इसके साथ ही सोनू ने कहा “मैंने अपनी ताकत और दिल के साथ  ही भारत के लोगों की सेवा के लिए खुद को प्रतिबद्ध किया है। मेरी फाउंडेशन का एक-एक रुपया कीमती जान बचाने और जरूरतमंदों तक पहुंचने के लिए ही अपनी बारी का इंतजार कर रहा है। इसके साथ ही कई मौकों पर  मैंने विज्ञापन देने वाले ब्रैंड्स को मेरी फीस डोनेट करने को भी प्रोत्साहित किया है ताकि इसकी वजह से  कभी पैसे की कमी न पड़े।”

बीते दिनों आयकर विभाग  से सर्वे के बारे में सोनू ने कहा कि “मैं कुछ मेहमानों की सेवा में व्यस्त था इसलिए पिछले  कुछ 4 दिनों से आपकी सेवाओं में उपस्थित नहीं हो पा रहा था। अब मैं फिर से पूरी विनम्रता के साथ, आपकी विनम्र सेवा में वापस आ गया हूँ, जिंदगी भर के लिए।”

बता दें, कि आयकर विभाग ने सोनू सूद पर 20 करोड़ रुपये से  भी अधिक की टैक्स चोरी, 2.1 करोड़ रुपये का अवैध विदेशी चंदा, 65 करोड़ रुपये के फर्जी लेनदेन, जयपुर स्थित एक इंफ्रा फर्म के साथ 175 करोड़ रुपये के सर्कुलर लेनदेन के आरोप लगाए हैं। इसके साथ ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सोनू सूद पर FCRA यानि फॉरेन कोन्ट्रिब्यूशन रेगुलेशन एक्ट के नियमों का भी  उल्लघंन करने का आरोप भी लगाया है।

हांलाकि सोनू सूद को फैंस का जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। सोनू के फैंस का कहना है कि सोनू सूद के खिलाफ की गई ये कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है। 

सोनू के ऊपर लगाए गए आरोपों के बारे में फैंस ने भी  साफ कहा कि सोनू सूद को फंसाया जा रहा है।सोनू सूद के सर्मथन में बीते कुछ दिनों  में कई फैंस ने ट्वीट कर इस आईटी रेड का विरोध किया। सोनू के कुछ समर्थकों का तो ये भी दावा है कि आईटी डिपार्टमेंट की यह छापेमारी सोनू को दिल्ली सरकार के ‘देश के मेंटॉर’ प्रोग्राम का ब्रांड एम्बेस्डर बनाए जाने के बाद बदले की कार्रवाई के तौर पर की गई है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

Johnny Depp नहीं लेंगे एम्बर हर्ड से 10 मिलियन डॉलर, लेकिन एम्बर से करवाएंगे ये काम

doonprimenews

Tiger 3 Trailer Timing: इतने बजे ‘टाइगर-3’ का ट्रेलर होगा रिलीज, जल्दी से नोट कर लें टाइम, कहीं हो न जाए मिस। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता Amitabh Bachchan हाल ही में क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति 14 के सेट पर हुए एक बड़े हादसे का शिकार ।

doonprimenews

Leave a Comment