Doon Prime News
entertainment

फरमानी नाज (Farmani Naaz) ने चोरी किया गाना, Youtube द्वारा हटाया गया ‘हर हर शंभू सॉन्ग’, जानिए क्या है पुरा मामला

farnami naaz

क्या आपने कभी ‘Har Har Sambhu’ गाना सुना है। जी हां आप सही सोच रहे है, वही गाना जो सावन के महीने में हर घर में बज रहा था। लेकिन आपको बता दे की उसी गाने को अब Youtube द्वारा हटा दिया गया है। कहा जा रहा है की फरमानी नाज (Farmani Naaz) को रातों-रात स्टार बनाने वाले इस गाने को गायिका के Youtube Account से हटा दिया गया है। लेकिन Youtube ने ऐसा क्यों किया? आखिर क्यों Youtube द्वारा इतने लोकप्रिय गाने को अचानक फरमानी नाज (Farmani Naaz) के चैनल से हटा दिया गया? इस गाने को लेकर ऐसे कई सवाल उठ रहे है। जिससे हम आपको परिचय करवाएंगे

जानिए क्यों हटाया गया ‘Har Har Sambhoo’ गाना?

वही, Media Reports के अनुसार बताया जा रहा है की जिस गाने के कारण फरमानी नाज (Farmani Naaz) को लोकप्रियता हासिल हुई, असल में वह उनका Original गाना था ही नहीं। वह तो अभिलिप्सा पांडे का Record किया हुआ गाना था। जी हां, लेखक जीतू शर्मा (jitu sharma) द्वारा ‘Har Har Sambhoo’ गाने को अभिलिप्सा पांडे से Record कराया गया था। Media House से बातचीत के समय जीतू शर्मा (jitu sharma)द्वारा इस बात का खुलासा करते हुए कहा गया की, हमें फरमानी नाज (Farmani Naaz) के गाना गाने से दिक्कत नहीं है। हम तो बस इतना चाहते हैं कि वह गाने का क्रेडिट हमें दें, क्योंकि हमें इस गाने को लिखने और गाने में काफी मेहनत की थी।

बता दे की जीतू शर्मा (Jitu Sharma) द्वारा यह भी कहा गया कि फरमानी नाज (Farmani Naaz) इस बात से परिचीत थीं कि यह गाना उनका Original नहीं है, इसके बावजूद उन्होंने इस मुद्दे को लगातार इग्नोर किया। आखिरकार, जीतू शर्मा (Jitu Sharma) के विरोध के बाद फरमानी नाज(Farmani Naaz) को Youtube से गाना हटाना पड़ा। क्योंकि गाने का असली कॉपीराइट जीतू शर्मा (Jitu Sharma) के पास है। बता दें कि कॉपीराइट के तहत कोई किसी का कंटेंट, वीडियो, या फिर फोटो का उपयोग बिना परमिश या बिना क्रेडिट दिए नहीं कर सकता है।

यह भी पढ़े – देहरादून के गन हाउस का मालिक कारतूस तस्करी के आरोप में गिरफ्तार, पुलिस कर रही है अपने स्तर पर जांच

बता दें कि ‘Har Har Sambhoo’ के लेखक जीतू शर्मा (Jitu Sharma) दरअसल ओडिशा के रहने वाले हैं। उनके पिता सब्जी की दुकान लगाकर घर चलाते हैं। गरीबी के कारण जीतू शर्मा(Jitu Sharma) 12वीं तक की ही पढ़ाई पूरी कर पाए। उन्होंने 2014 में अपना खुदका Youtube Channel शुरू किया और अपने गुरू आकाश के साथ गाने बनाने लगे। इसी समय उन्होंने ‘Har Har Sambhoo’ गाना भी बनाया था। लेकिन जब उन्हीं का गाना चुराकर फरमानी नाज (Farmani Naaz) ने लोकप्रियता पाई और क्रेडिट भी नहीं दिया, तो उन्हें काफी बुरा लगा। यही कारण है कि उन्होंने कानूनी कार्रवाई करने का फैसला लिया है।

Related posts

Aishwarya Rai : कमाई के लिए ये काम कर रही है बच्चन खानदान की बहु, फिल्मों से हो गई दूर

doonprimenews

एक्ट्रेस Janhvi Kapoor ने पहने इतने टाइट कपड़े की बन गई उप्स मोमेंट का शिकार ,देखें वीडियो

doonprimenews

Urfi Javed Dress- 2 हफ्ते पहले रिलीज हुए गाने को लेकर काफी चर्चाओं में है उर्फी, नए गाने में रिवीलिंग कपड़े पहनना पड़ा काफी भारी

doonprimenews

Leave a Comment