Doon Prime News
delhi

Satyendra Kumar Jain Arrested : दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री हुए गिरफ्तार, ये है मामला

Satyendra Kumar Jain

Delhi के Health Minister Satyendra Kumar Jain को ईडी द्वारा गिरफ्तार किया गया है। बता दे की यह कार्रवाई कोलकाता की एक Company से जुड़े हवाला लेन-देन के मामले में की गई है। खबर के अनुसार बताया जा रहा है की इससे पहले April महीने में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा Money Londering मामले में जैन के परिवार और कंपनियों की 4.81 Crore रुपये की संपत्तियां कुर्क की गई थी। जिसके बाद Delhi BJP के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा Aam Aadmi Party सरकार में मंत्री Satyendra Kumar Jain के खिलाफ जंतर मंतर पर धरना दिया गया और जैन को बर्खास्त करने की मांग की गई।

सूचना के अनुसार बताया जा रहा है की Kejrival को उस भ्रष्टाचार के बारे में पता है, जिसमें जैन शामिल थे- भाजपा प्रदर्शन के समय Delhi भाजपा प्रमुख आदेश Gupta द्वारा कहा गया कि CM Arvind Kejrival को उस भ्रष्टाचार के बारे में पता है, जिसमें जैन शामिल थे। बावजूद इसके मामले पर चुप्पी बनाए रखी। आदेश Gupta द्वारा कहा गया कि Kejrival यह जानबूझकर शोर मचा रहे थे कि जैन पर ईडी की कार्रवाई हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Sidhu Moosewala murder में उत्तराखंड से ताबड़तोड़ गिरफ्तारी, यहां से 6 संदिग्ध हुए गिरफ्तार

AAP का दावा- Satyendra Kumar Jain बहुत ईमानदार व्यक्ति हैं।

कुछ समय पहले Delhi में सत्तारूढ़ दल द्वारा दावा किया गया था कि जैन बहुत ईमानदार व्यक्ति हैं। उनके खिलाफ मामला अदालत द्वारा खारिज कर दिया जाएगा। उधर,February में Punjab Election से पहले Election द्वारा दावा किया गया था कि उन्हें सूत्रों से पता चला है कि ईडी जैन को गिरफ्तार करने जा रही है। भाजपा के आरोपों पर अभी तक AAP की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।Delhi के Health Minister Satyendra Kumar Jain को ईडी द्वारा गिरफ्तार किया गया है। बता दे की यह कार्रवाई कोलकाता की एक Company से जुड़े हवाला लेन-देन के मामले में की गई है। खबर के अनुसार बताया जा रहा है की इससे पहले April महीने में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा Money Londering मामले में जैन के परिवार और कंपनियों की 4.81 Crore रुपये की संपत्तियां कुर्क की गई थी। जिसके बाद Delhi BJP के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा Aam Aadmi Party सरकार में मंत्री Satyendra Kumar Jain के खिलाफ जंतर मंतर पर धरना दिया गया और जैन को बर्खास्त करने की मांग की गई। सूचना के अनुसार बताया जा रहा है की Kejrival को उस भ्रष्टाचार के बारे में पता है, जिसमें जैन शामिल थे- भाजपा प्रदर्शन के समय Delhi भाजपा प्रमुख आदेश Gupta द्वारा कहा गया कि CM Arvind Kejrival को उस भ्रष्टाचार के बारे में पता है, जिसमें जैन शामिल थे। बावजूद इसके मामले पर चुप्पी बनाए रखी। आदेश Gupta द्वारा कहा गया कि Kejrival यह जानबूझकर शोर मचा रहे थे कि जैन पर ईडी की कार्रवाई हो सकती है। AAP का दावा- Satyendra Kumar Jain बहुत ईमानदार व्यक्ति हैं। कुछ समय पहले Delhi में सत्तारूढ़ दल द्वारा दावा किया गया था कि जैन बहुत ईमानदार व्यक्ति हैं। उनके खिलाफ मामला अदालत द्वारा खारिज कर दिया जाएगा। उधर,February में Punjab Election से पहले Election द्वारा दावा किया गया था कि उन्हें सूत्रों से पता चला है कि ईडी जैन को गिरफ्तार करने जा रही है। भाजपा के आरोपों पर अभी तक AAP की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Related posts

किसान आंदोलन में आतंकी हमले की आशंका संसद के बहार रहेगी 24 घंटे सुरक्षा जानिए पूरी खबर

doonprimenews

Big Breaking- एक निर्माणाधीन इमारत की 5वीं मंजिल से गिरकर एक मजदूर की हुई मौत, दीवार पर कर रहा था प्लास्टर

doonprimenews

दिल्ली में 13 से 20 नवंबर तक ऑड-ईवन होगा लागू, 10वीं और 12वीं कक्षा को छोड़कर स्कूल रहेंगे बंद।

doonprimenews

Leave a Comment